Advertisement

जन औषधि दिवस पर पीएम ने की लोगों से बात, शिमला की कृष्णा देवी ने सुनाया अपना अनुभव

शिमला के गांव सरोग ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश के ठियोग की याद ताजा कर दी। मौका था...
जन औषधि दिवस पर पीएम ने की लोगों से बात, शिमला की कृष्णा देवी ने सुनाया अपना अनुभव

शिमला के गांव सरोग ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिमाचल प्रदेश के ठियोग की याद ताजा कर दी। मौका था जन औषधि दिवस के उपलक्ष्य पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलांग में बने 7500 वें जन औषधि केंद्र देश को समर्पित किया।

इस दौरान पीएम ने वर्चुअली जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ बात भी की। शिमला में रिज पर जन औषधि कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर व केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जन औषधि कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान पीएम ने ठियोग के निकट सरोग की महिला कृष्णा देवी से भी बात की।

कृष्णा देवी ने पीएम मोदी को बताया कि वे हाईबीपी, डायबिटीज, हार्ट की पेशेंट है। उनकी दवाएं पहले 5 - 6 हजार की आती थी आती थी। फिर उन्हें किसी ने जन औषधि केंद्र के बारे में बताया। जन औषधि केंद्र से अब वही दवाएं उन्हें 800 रुपए व हजार तक की मिल रही है। । महिला ने जन औषधि केंद्र को मौदी की दुकान का नाम दिया। महिला ने कहा कि वे लोगों को अब मोदी की दुकान से दवाएं लेने को कहती है। इस पर पीएम मोदी ने ठियोग बाजार के याद करते हुए कहा कि वो मेरा कार्यक्षेत्र रहा है, वहां तो उपर- नीचे बहुत पैदल चला पड़ता और आप को ये बीमारियां कैसे हो गई। बहरहाल आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

मोदी ने कहा कि आप कुछ योग करें इसके आप को लाभ होगा। पीएम ने कहा कि आज मुझे ठियोग के लोगों के दर्शन हुए बहुत खुशी हो रही है। बहुत सारे लोग मुझे छियोग के वहां दिख रहे हैं। महिला ने पीएम मोदी के कार्य की भी खूब तारीफ करते हुए सीएम जयराम के कार्यों को भी सराहा।

इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि वो अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में कम से कम 75 जन औषधि केंद्र खोलने का प्रयास करेंगे क्यूंकि प्रधानमंत्री ने कहा है कि तब देश आजादी के 75 साल पूरा करेंगे देश के 75 जिलों में 75 -75 जन औषधि केंद्र बनाएगा । इसे आम जनता को बहुत ही लाभ मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad