Advertisement

मन की बात में पीएम के बोल, ‘15 अगस्त में छोटा होगा मेरा भाषण’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 34वीं बार रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' कार्यक्रम से देश को संबोधित किया।
मन की बात में पीएम के बोल, ‘15 अगस्त में छोटा होगा मेरा भाषण’

इस दौरान पीएम मोदी ने कई अहम मसलों पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, “ 15 अगस्त में मेरा भाषण थोड़ा लंबा हो जाता है, इस बार इसे छोटा करने की कोशिश करूंगा”

मोदी ने कहा कि इस 15 अगस्त को संकल्प दिवस के रूप में मनाएं जिसकी सिद्धि 2022 तक हो। गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद, संप्रदायवाद भारत छोड़ो का संकल्प लें। 15 अगस्त को एक व्यक्ति नहीं बल्कि सवा सौ करोड़ भारतीयों की आवाज गूंजती है।

बाढ़ पीड़ितों पर रखे विचार

पीए मोदी ने कहा वर्षा जब विकराल रूप लेती है तब पता चलता है कि पानी की विनाश करने की भी कितनी ताकत होती है। बाढ़ जैसी आपदाएं  बहुत विनाश कर देती हैं। भारत के कई हिस्से बाढ़ से जूझ रहे हैं व्यापक स्तर पर राहत कार्य हो रहे हैं, पूरी मॉनीटरिंग हो रही। बाढ़ पीढ़ितों को मदद के भरकस प्रयास हो रहे हैं। किसान भाइयों को बाढ़ से काफी नुकसान होता है, हमने बीमा कंपनियों को एक्टिव करने की योजना बनाई है। बाढ़ से निपटने के लिए हेल्पलाइन 1078 लगातार काम कर रही है

जीएसटी के फायदे

पीएम ने कहा कि जीएसटी को लेकर बहुत सारी चिट्ठियां और कॉल आईं। जीएसटी को लागू हुए एक महीना हुआ, इसके फायदे दिखने लगे हैं। जीएसटी के प्रयोग को एक मॉडल के रूप में रिसर्च कर रखा जाएगा। जीएसटी में ये सुनिश्चित किया गया कि गरीब की थाली पर कोई असर न हो। वन नेशन वन टैक्स का बड़ा सपना पूरा हुआ।

15 अगस्त के भाषण के लिए भेजें विचार

मोदी ने कहा, “15 अगस्त के भाषण के लिए माई गॉव पर या नरेंद्र मोदी ऐप पर विचार भेजिए, मैं स्वयं इसे पढ़ता हूं।” उन्होंने बताया कि नरेंद्रमोदी ऐप पर भी क्विट इंडिया क्विज लांच किया जाएगा।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad