Advertisement

नीरव मोदी की पीएनबी को कर्ज न लौटाने की धमकी, कहा- बैंक की जल्दबाजी से ब्रांड चौपट

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने पीएनबी को चिट्ठी लिखी है। उसने कहा है कि पंजाब...
नीरव मोदी की पीएनबी को कर्ज न लौटाने की धमकी, कहा- बैंक की जल्दबाजी से ब्रांड चौपट

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने पीएनबी को चिट्ठी लिखी है। उसने कहा है कि पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) द्वारा मामले को सार्वजनिक कर दिए जाने से अब बात बिगड़ गई है और बैंक ने उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। इसके साथ ही नीरव मोदी का कहना है कि उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बतायी जा रही रकम से काफी कम है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीएनबी प्रबंधन को 15-16 फरवरी को लिखे एक पत्र में नीरव मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है। पत्र के मुताबिक, “गलत तौर पर बताई गई बकाया राशि से मीडिया में होहल्ला हो गया और परिणाम स्वरूप तत्काल तौर पर खोज का काम शुरू हो गया और कंपनी का चलना भी बंद हो गया। इससे समूह पर बैंक के बकाया को चुकाने की हमारी क्षमता संकट में पड़ गई है।”

गौरतलब है कि नीरव अपने परिवार समेत जनवरी के पहले सप्ताह में ही देश छोड़कर भाग गया था। उसने कहा कि 13 फरवरी को की गई मेरी पेशकश के बाद भी बकाया को तुरंत पाने की हड़बड़ी में की गई कार्रवाई ने मेरे ब्रांड और कारोबार को तबाह कर दिया और इससे अब बकाया वसूलने की आपकी क्षमता सीमित हो गई है।

गौरतलब है कि जांच एजेंसियां घोटाला सामने आने के फौरन बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad