Advertisement

भाजपा ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान, वह सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ दे रहा धरना

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी झेल रही भाजपा की एक चूक ने उसकी फजीहत करा दी है। सोशल मीडिया...
भाजपा ने पोस्टर में जिसे बताया खुशहाल किसान, वह सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ दे रहा धरना

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों की नाराजगी झेल रही भाजपा की एक चूक ने उसकी फजीहत करा दी है। सोशल मीडिया पर पंजाब भाजपा की टीम ने जिस किसान को कृषि कानूनों के समर्थन में खुशहाल किसान दिखाया, वह असल में इन्‍हीं कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठा है। हालांकि पंजाब भाजपा ने फेसबुक से अब वह पोस्‍टर हटा लिया है लेकिन सोशल मीडिया पर उसकी खिंचाई का सिलसिला जारी है।


पंजाब भाजपा के फेसबुक पेज पर हरप्रीत सिंह की तस्वीर वाला एक पोस्टर दिखाई दिया। हंगामे के बाद पोस्टर को हटा दिया गया। सिंह ने दावा किया कि यह 6-7 साल पहले ली गई एक पुरानी तस्वीर थी। उन्होंने कहा, "पंजाब भाजपा ने अपने फेसबुक पेज पर मेरी तस्वीर का इस्तेमाल किया। मैं सिंघू सीमा पर बैठा हूँ,। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनकी अनुमति के बिना उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया।

सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि उन्होंने जो किया है वह गलत है। “कोई भी इन विधेयकों (फार्म अधिनियमों) से खुश नहीं है। भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को सिंघू सीमा में आना चाहिए और खुद देखना चाहिए कि कौन सा किसान इन कानूनों के पक्ष में है। ” 

उन्होंने कहा कि नए बनाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसान काफी नाराज हैं। सिंह, जो पंजाब के होशियारपुर जिले से हैं, ने कहा कि किसान इन कृषि कानूनों के खिलाफ बोल रहे हैं जबकि सरकार का कहना है कि किसान समुदाय के हित में है।
उन्होंने कहा, "हम (किसान) इन कानूनों को निरस्त करने के बाद ही लौटेंगे।"

इस बीच, जब किसान की तस्वीर के इस्तेमाल के बारे में सवाल किया गया, तो पंजाब भाजपा प्रमुख अश्विनी शर्मा ने कहा कि उन्हें भी इसके बारे में पता चला है। उन्होंने कहा, "हम इसकी जाँच करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad