Advertisement

लंकेश की हत्या पर बोले राहुल, 'जो भी भाजपा-आरएसएस के खिलाफ बोलेगा, मार दिया जाएगा'

कट्टरपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश एक सप्ताहिक कन्नड़ पेपर "लंकेश पत्रिका" प्रकाशित करती थीं।
लंकेश की हत्या पर बोले राहुल, 'जो भी भाजपा-आरएसएस के खिलाफ बोलेगा, मार दिया जाएगा'

वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। राजराजेश्वरी नगर स्थित घर पर हमलावरों ने गौरी पर फायरिंग की, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गौरी पर हमलावरों ने कई फायर किए। गौरतलब है कि कट्टरपंथियों की आलोचक रही गौरी लंकेश एक सप्ताहिक कन्नड़ पेपर "लंकेश पत्रिका" प्रकाशित करती थीं।

इस घटना पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सच को कभी खामोश नहीं किया जा सकता। गौरी लंकेश हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। दोषियों को सजा जरूर मिलेगी।

 वहीं एएनआई के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि जो भी शख्स बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलता है, उस पर दबाव डाला जाता है, मारा जाता है और यहां तक हत्या कर दी जाती है।” राहुल ने कहा कि ये ऐसी विचारधारा है जो चाहती है कि देश में सिर्फ एक ही आवाज हो। 

साथ ही उन्होंने बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री से उन्होंने बात की और कहा, 'जिन लोगों ने ऐसा किया उन्हें पकड़ा और दंडित किया जाना चाहिए।"

वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, “गौरी एक तर्कशील थीं जिन्हें गोलियों से शांत करा दिया गया। उनकी हत्या उन लोगों को चुप कराने का प्रयास है जो विपरीत विचार रखते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण है।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैय्या ने कहा कि वो घटना से आहत हैं और गृह मंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं।वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पत्रकार की हत्या पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी हत्या की खबर ‘स्तब्ध’ कर देने वाली है।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सहित अन्य नेताओं ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad