Advertisement

चीनी सैनिकों के वीडियो पर राहुल का पीएम पर अटैक, कहा- 'मोदी जी चुप्पी तोड़िए'

नए साल के मौके पर चीन के साथ संबंधों को सामान्य होने की उम्मीद कर रहे भारत को एक बार फिर झटका लगा है। इस...
चीनी सैनिकों के वीडियो पर राहुल का पीएम पर अटैक, कहा- 'मोदी जी चुप्पी तोड़िए'

नए साल के मौके पर चीन के साथ संबंधों को सामान्य होने की उम्मीद कर रहे भारत को एक बार फिर झटका लगा है। इस दौरान पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को पीएम मोदी से पूर्वी लद्दाख के गालवान क्षेत्र में चीनी "घुसपैठ" पर "चुप्पी तोड़ने" के लिए कहा है।

गांधी ने ट्विटर पर कहा, "गलवान पर हमारा तिरंगा ही अच्छा लगता है। चीन को जवाब देना होगा। मोदी जी, चुप्पी तोड़ो!"

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन की ओर से अरुणांचल प्रदेश के 15 स्थानों के नाम बदले जाने के फैसले के खिलाफ सरकार पर निशाना साधा था।

दरअसल चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने 1 जनवरी को चीनी सैनिकों का वीडियो ट्वीट करते हुए दावा किया था कि वे भारतीय सीमा के पास गलवान घाटी में चीन के नागरिकों को नए साल की बधाई दे रहे हैं। इस वीडियो में चीनी सैनिक जहां पर खड़े हुए नजर आ रहे हैं, उसके पीछे पहाड़ी पर चीनी भाषा में लिखा हुआ है 'कभी एक इंच जमीन नहीं देंगे'।

इस वीडियो में चीनी सैनिक द्वारा चीन का झंडा गलवान घाटी पर फहराया जा रहा है। भारत ने आधिकारिक तौर पर इन वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस वीडियो के जारी होने के बाद से ही ट्वीटर पर गलवान तेजी से ट्रेंड कर रहा है। कई लोगों ने इस वीडियो को चीन का नया प्रोपगेंडा बताया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad