Advertisement

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दुर्घटना के बाद रेलवे ने चालू की सभी लाइनें

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर के दौरान क्षतिग्रस्त हुई लाईनों को अब ठीक कर...
आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दुर्घटना के बाद रेलवे ने चालू की सभी लाइनें

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर के दौरान क्षतिग्रस्त हुई लाईनों को अब ठीक कर लिया गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, अलामंदा और कंटकपल्ली के बीच ट्रेन दुर्घटना से प्रभावित सभी तीन लाइनें अब ट्रेन संचालन के लिए उपयुक्त हैं।

रेलवे द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, "ट्रैक और ओवरहेड उपकरण के काम के बाद कल रात 11.29 बजे मध्य लाइन ट्रेन परिचालन के लिए फिट हो गई। मध्य लाइन पर पहली ट्रेन कल रात 0055 बजे (12.55 बजे) प्रभावित क्षेत्र से गुजरी।" 

इससे पहले अपलाइन में पहली कोचिंग ट्रेन कल 14:36 बजे (02:36 बजे) और डाउन लाइन में पहली मालगाड़ी 14:25 बजे (02:25 बजे) गुजरी थी। अब, अलामंदा और कंटकपल्ली के बीच सभी तीन लाइनें ट्रेन की आवाजाही के लिए उपयुक्त हैं।

पुलिस ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिस्वजीत साहू ने कहा कि बचाव अभियान खत्म हो गया है और अब ध्यान ट्रैक बहाली कार्य पर केंद्रित हो गया है।

बिस्वजीत साहू ने आगे कहा, "हमारी दो एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) टीमें वहां काम कर रही हैं और संबलपुर मुख्यालय डिवीजन के सभी कर्मचारी वहां काम कर रहे हैं और हम शाम 4 बजे तक ट्रैक को साफ करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में विशाखापत्तनम-रगड़ा पैसेंजर ट्रेन के उसी मार्ग पर जा रही विशाखापत्तनम-रगड़ा ट्रेन से टकराने के बाद कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि हादसे में तीन डिब्बे शामिल थे।

इससे पहले, रविवार को विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन और विशाखापत्तनम-रगडा पैसेंजर ट्रेन के बीच पीछे की टक्कर के कारण कई डिब्बे पटरी से उतर गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ घातक साबित हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad