Advertisement

पेट्रोल पर स्वामी का मोदी सरकार पर हमला, राम -सीता और रावण से की तुलना

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने आमआदमी के बजट को हिला दिया है। जिसे लेकर भारतीय जनता...
पेट्रोल पर स्वामी का मोदी सरकार पर हमला, राम -सीता और रावण से  की तुलना

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने आमआदमी के बजट को हिला दिया है। जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी की नीतियों को लेकर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि 'राम के भारत में पेट्रोल 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में पेट्रोल 51 रुपये है।'

बता दें कि देश में लगातार पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। जिसके कारण भारत उन देशों में शामिल हो गया है जहां सबसे अधिक दाम पर पेट्रोल और डीजल बिक रहा है।

भारत में पेट्रोल-डीजल के मूल्य की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86 रुपये के पार है, वहीं डीजल 76 रुपये के करीब। मुंबई में पेट्रोल की 92.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

एक फरवरी को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया था। जिसमें उन्होंने ऐलान किया कि डीजल पर प्रति लीटर 4 रुपये कृषि सेस और पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये कृषि सेस लगा दिया गया है। हालांकि सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए यह भी कहा कि लोगों की जेब पर इसका कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad