Advertisement

धार्मिक भावनाएं आहत करने पर राखी सावंत गिरफ्तार

महर्षि वाल्मीकि के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री और आइटम डांसर राखी सावंत को पंजाब पुलिस ने मंगलवार को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया। 
धार्मिक भावनाएं आहत करने पर राखी सावंत गिरफ्तार

लुधियाना की एक अदालत ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने फर उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। लुधियाना पुलिस टीम उन्‍हें गिरफ्तार करने तीन दिन पहले गई थी। पु‍लिस टीम राखी सावंत को लेकर लुधियाना आ रही है। उनको 10 अप्रैल को अदालत में पेश किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि लुधियाना के वकील नरिंदर आदिया ने स्थानीय अदालत में राखी सावंत के खिलाफ भादसं की धारा 295 ए के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। उन्‍होंने भगवान वाल्‍मीकि के बारे में आपत्तिजनक बयान देकर धार्मिक आस्‍था को आहत करने का आरोप लगाया।

उन्‍होंने अपनी शिकायत में कहा कि वो दलित समाज से संबंध रखते हैं। उनकी आस्था भगवान वाल्मीकि जी में है। उनके मुताबिक पिछले 9 जुलाई को जब वह अपने घर में टीवी देख रहे थे तो फिल्‍म अभिनेत्री राखी सांवत को भगवान वाल्मीकि जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते देखा। राखी सांवत ने सोशल मीडिया पर भी भगवान वाल्मीकि जी को लेकर टिप्पणी करती हुई वीडियो अपलोड की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad