Advertisement

रिजीजू ने चेतन चीता से की मुलाकात, बोले हुआ चमत्कार

करीब दो महीने पहले कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में गंभीर रुप से जख्मी हुए सीआरपीएफ की 92वीं बटालियन के कमांडेंट चेतन कुमार चीता अब बिल्कुल ठीक हैं। बुधवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने एम्स के ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। रिजीजू ने कहा, चीता अब काफी अच्छे हैं। उनका कोमा से बाहर आना एक चमत्कार है। जब वह यहां भर्ती हुए थे, तब मैं यहां आया था, उनकी हालत बहुत गंभीर थी। आज उनका मुझसे बात करना मेरे लिए एक आश्चर्य है।
रिजीजू ने चेतन चीता से की मुलाकात, बोले हुआ चमत्कार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में चेतन को 9 गोलियां लगी थीं, जिसके बाद उनके बचने की उम्मीद काफी कम थी। करीब दो महीने तक एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती रहने के बाद चीता आज डिस्चार्ज होने वाले हैं।   

पिछले दो महीनों से उनका इलाज करने वाले डॉक्टर भी इसे कुदरत का करिश्मा ही मान रहे हैं कि वे आज जिंदा हैं। एम्स के ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टर ने बताया कि उन्हें आज (5 अप्रैल) को ही डिस्चार्ज किया जा सकता है।

गौरतलब है कि 45 वर्षीय चीता को जब यहां लाया गया था तो उनके सिर में गोलियां लगी हुई थीं। उनका ऊपरी अंग बुरी तरह से फ्रैक्चर हो गया था और दाहिनी आंख फूट गई थी। एक डॉक्टर ने बताया कि उनका जीसीएस स्कोर (मस्तिष्क की चोट की गंभीरता को मापने वाला टेस्ट) एम3 था। वह गंभीर कोमा की स्थिति में थे। अब उनका जीसीएस स्कोर एम6 है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad