Advertisement

मंदिर में चुंबन को लेकर सोशल मीडिया में बवाल, घिरा नेटफ्लिक्स

देश में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट नेटफ्लिक्स के बहिष्कार की मांग करते हुए कई लोग ट्वीट कर रहे हैं।...
मंदिर में चुंबन को लेकर सोशल मीडिया में बवाल, घिरा नेटफ्लिक्स

देश में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट नेटफ्लिक्स के बहिष्कार की मांग करते हुए कई लोग ट्वीट कर रहे हैं। जिसकी वजह से कई घंटों से #BoycottNetflix ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना हुआ है। दरअसल नेटफ़्लिक्स के एक सीरीज़ 'अ सूटेबल बॉय' के कुछ दृश्य हैं, जिन पर आपत्ति जताई जा रही है।

बीबीसी की खबर के मुताबिक,कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम के एक दृश्य में एक लड़का और लड़की मंदिर प्रांगण में चुंबन कर रहे हैं और पीछे भजन चल रहे हैं।आपत्ति इस बात पर भी जताई जा रही है कि कार्यक्रम की पटकथा के मुताबिक एक हिंदू महिला एक मुस्लिम युवक को प्रेम करती है।

ख़बर लिखे जाने तक 66 हज़ार से ज़्यादा ट्वीट के साथ नेटफ़्लिक्स के बहिष्कार वाला हैशटैग भारत में ट्विटर पर सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहा था।


इस मामले में एफआईआर दर्ज होने की भी बात सामने आई है।गौरव तिवारी नाम के एक ट्विटर यूज़र का दावा है कि उन्होंने इस मामले पर मध्य प्रदेश के रीवा में एफ़आईआर दर्ज कराई है। गौरव तिवारी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फ़ॉलो करते हैं।

इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इन कथित आपत्तिजनक दृश्यों को एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है और पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट की जांच कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "एक ओटीटी मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर "अ सूटेबल बॉय" कार्यक्रम जारी किया गया है, जिसे मैं आपत्तिजनक मानता हूं। एक मंदिर के अंदर एक व्यक्ति चुंबन के दृश्यों को फ़िल्मा रहा है और पीछे भजन जैसा चल रहा है। लगातार दो-तीन बार इस तरह का किया है. जो मुझे लगता है कि भावनाओं को आहत करता है। मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वो इसका परीक्षण करें. ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर इस कार्यक्रम का क्या उद्देश्य है, इसे पुन: प्रारंभ किया है पुरानी थीम को. निर्माता निर्देशक पर क्या कार्रवाई हो सकती है। इन सभी बिंदुओं का परीक्षण कर मुझे तत्काल अवगत कराएं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad