Advertisement

एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अनदेखी का आरोप

पूरे देश में कोरोना वायरस का खौफ है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन है। सोशल...
एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अनदेखी का आरोप

पूरे देश में कोरोना वायरस का खौफ है। वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे की शादी शुक्रवार को आयोजित की गई। इस हाईप्रोफाइल शादी को लेकर आरोप लग रहे हैं कि यहाँ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं है।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते निखिल कुमारस्वामी की शादी बेंगलुरु से लगभग 28 किलोमीटर दूर रामनगर के एक फार्महाउस में हुई। उनकी शादी कांग्रेस के पूर्व गृह मंत्री एम कृष्णप्पा की पोती रेवती के साथ हुई।

मीडिया चैनलों में शादी की जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। उनमें स्पष्ट नजर आ रहा है कि शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। इस दौरान किसी के चेहरे पर मास्क तक नहीं लगा था। लोग एक दूसरे से हाथ मिलाते और गले लगते नजर आए।

150-200 वाहनों को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति: भाजपा जिलाध्यक्ष

रामनगर के भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा, "हमारे पास जो जानकारी है वह यह है कि कम से कम 150 से 200 वाहनों को इस कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। एम रुद्रेश ने आरोप लगाया, "यह तब हुआ जब सामाजिक कार्यकर्ता बुरी तरह से प्रभावित गरीब लोगों की सेवा करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अपने वाहन चलाने की अनुमति नहीं मिल रही है।" 

 रुद्रेश ने कहा, "अब तक रामनगर कोरोनावायरस से सुरक्षित है और ग्रीन जोन में है। अगर रामनगर में कोई बीमारी फैलती है, तो इसका पूरा दोष देवेगौड़ा के परिवार पर होगा।"
उन्होंने यह भी कहा कि वह रामनगर जिले के पुलिस उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से मिलेंगे और उनसे पूछेंगे कि इस तरह की "बड़े कार्यक्रम" के लिए अनुमति कैसे दी गई।

जेडीएस ने आरोपों को किया खारिज

जेडी (एस) एमएलसी टी ए शरवणा ने उन आरोपों का खंडन किया जिसमें लॉकडाउन के मानदंडों की अनदेखी करने की बात कहि गई है। उन्होंने कहा, "मंच पर कोई भीड़ नहीं थी बल्कि यहां आठ लोग अनुष्ठान कर रहे थे। पूरे विवाह के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया गया।"

जद (एस) नेता एन एच कोनारड्डी ने भी आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सभी मानदंडों का पालन किया गया। उन्होंने कहा, "जो भी केंद्रीय दिशा-निर्देश हैं, हमने उन उपायों का पालन किया है।यहाँ सामाजिक दूरी मानदंड का भी पालन किया गया है।"

कार्यकर्ताओं-रिश्तेदारों से की थी न आने की अपील

 हालांकि एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा था कि अगर कार्यक्रम घर पर आयोजित करते हैं तो सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं हो पाएगा। इसलिए उन्होंने यह आयोजन फार्म हाउस में शिफ्ट किया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने चुनिंदा लोगों को आमंत्रित किया। उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं, रिश्तेदारों और शुभचिंतकों से कार्यक्रम स्थल पर न जाने की अपील भी की थी। हालांकि बावजूद उसके, शादी में काफी भीड़ नजर आई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad