Advertisement

पेटीएम के डेटा में सेंध लगाकर सीईओ से मांगे 20 करोड़, तीन गिरफ्तार

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा का निजी डाटा चुराकर 20 करोड़ रुपए उगाही करने का मामला...
पेटीएम के डेटा में सेंध लगाकर सीईओ से मांगे 20 करोड़, तीन गिरफ्तार

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा का निजी डाटा चुराकर 20 करोड़ रुपए उगाही करने का मामला सामने आया है। विजय शर्मा का निजी डाटा कंपनी के ही कर्मचारियों ने चुराया और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया। इसे लेकर नोएडा के सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने ब्लैकमेल करने के आरोप में तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक महिला भी शामिल है, पकड़े गए आरोपियों में कंपनी की महिला वाइस प्रसिडेंट, उसका पति और एक अन्य कर्मचारी शामिल है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि इनमें शामिल महिला इस प्रयास की कथित तौर पर सूत्रधार है। तीनों ने कंपनी को नुकसान पहुंचाने और उसकी छवि खराब करने के लिए आंकड़े लीक करने तथा जानकारी का दुरूपयोग करने की धमकी दी थी।

कंपनी का मुख्यालय नोएडा में है और कंपनी के तीन कर्मचारियों को सेक्टर 20 थाने की एक टीम ने गिरफ्तार किया। मामले में चौथा आरोपी फरार है।   

20 करोड़ रुपये की कर रहे थे मांग

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा कि पेटीएम के मालिक ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके कर्मचारियों ने कुछ आंकड़े चुरा लिए हैं और अब वे ब्लैकमेल कर रहे हैं। वे लोग इसे लीक नहीं करने के लिए 20 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं।

चोरी किया गया महत्वपूर्ण डाटा बरामद

शर्मा ने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच के लिए थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पंत के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। आज पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से चोरी किया गया महत्वपूर्ण डाटा बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। पुलिस इनकी कस्टडी रिमांड लेने का प्रयास कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad