Advertisement

जम्मू में दो आतंकवादी हमलों में सात जवान शहीद, छह आतंकवादी ढेर

जम्मू क्षेत्र में मंगलवाऱ को दो बड़े आतंकवादी हमले हुए जिनमें मेजर रैंक के दो अधिकारियों सहित सात जवान शहीद हो गए और बीएसएफ के डीआईजी सहित आठ अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने भारी हथियारों से लैस छह आतंकवादियों को मार गिराया।
जम्मू में दो आतंकवादी हमलों में सात जवान शहीद, छह आतंकवादी ढेर

एक घटना में भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने नगरोटा में सैन्य शिविर पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ कई घंटे जारी रही। नगरोटा सैन्य शिविर कोर मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर जम्मू शहर के बाहरी हिस्से में स्थित है। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने से पहले दो अधिकारियों सहित सात सैनिक हमले में शहीद हो गए। यहां बंधक जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी थी लेकिन सेना ने वहां फंसे सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सुरक्षित मुक्त करा लिया।

वहीं साम्बा के रामगढ़ में अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। साथ ही इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के डीआईजी सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जम्मू में दोनों आतंकवादी हमले एेसे दिन हुए हैं जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है।

नगरोटा हमले की जानकारी देते हुए सेना के प्रवक्ता ने कहा कि आज तड़के भारी हथियारों से लैस और पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने कोर मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेना की इकाई को निशाना बनाया। प्रवक्ता ने कहा, आतंकवादी ग्रेनेड फेंकते हुए और संतरियों पर गोलीबारी करते हुए आॅफिसर्स मेस परिसर में घुस गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad