Advertisement

ऑक्सीजन की भारी किल्लत: मध्यप्रदेश में लोगों ने लूटे सिलेंडर, मामला दर्ज

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार लगातार जारी है। वहीं ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें भी लगातार आ रही...
ऑक्सीजन की भारी किल्लत: मध्यप्रदेश में लोगों ने लूटे सिलेंडर, मामला दर्ज

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार लगातार जारी है। वहीं ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें भी लगातार आ रही हैं। कई मरीज इसके अभाव में अपनी जान तक गंवा चुके हैं। इस बीच मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे जाने की भी घटना हुई है।

मध्य प्रदेश के दमोह के ज़िला अस्पताल से कल रात लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे। ज़िला कलेक्टर ने बताया, "जैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर का ट्रक आया कुछ लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर उठाकर अपने मरीज़ों के पास जाकर रख दिए। ऐसे लोगों की पहचान करके उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।"

बता दें कि राज्य की स्थिति भी कोविड 19 महामारी की वजह से बदहाल है।

मध्यप्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 12727 नए मामले सामने आए जिससे प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,33,704 हो गई। राज्य में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 77 और मरीजों की मौत हो गई। प्रदेश में इस बीमारी मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,713 हो गयी है। यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 के 1753 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 1694, ग्वालियर में 1061 एवं जबलपुर में 874 नये मामले आये।अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 4,33,704 संक्रमितों में से अब तक 3,50,720 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 78,271 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।उन्होंने कहा कि मंगलवार को 8937 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad