Advertisement

दिल्ली की स्थिति हुई बदतर; CM केजरीवाल- पॉजिटिविटी रेट 30%, ऑक्सीजन की कमी, ICU बेड्स 100 से भी कम

महाराष्ट्र के बाद अब देश की राजधानी में भी कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविदं...
दिल्ली की स्थिति हुई बदतर; CM केजरीवाल- पॉजिटिविटी रेट 30%, ऑक्सीजन की कमी, ICU बेड्स 100 से भी कम

महाराष्ट्र के बाद अब देश की राजधानी में भी कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दिल्ली के सीएम अरविदं केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि चिंता की बात है कि पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 30 % हो गया है। उन्होंने चरमराती हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी गहरी चिंता जाहिर की है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बेड बहुत तेजी से खत्म हो रहे हैं और आईसीयू बेड की काफी कमी हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे दिल्ली में 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे हुए हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार से संपर्क में है जिससे हमें मदद भी मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कल मेरी डॉ. हर्षवर्धन से बात हुई, मैंने उन्हें बेड और ऑक्सीजन की कमी के बारे में बताया। आज अमित शाह से बात हुई है। मैंने उन्हें भी बताया है कि बेड की जरूरत है। दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पताल में 10,000 बेड हैं, उनमें 1,800 बिस्तर कोरोना के लिए आरक्षित है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी केंद्र से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बिस्तर कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तत्काल में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज्यादा ऑसीजन बिस्तर तैयार कर लेगी।

बता दें, राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान भी कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि जारी रही और इस दौरान 24 हजार से अधिक नये मामले सामने आये। शनिवार को राजधानी में नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में कमी होने से सक्रिय मामलों में यह वृद्धि दर्ज की गयी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad