Advertisement

'आप अपने देश का ख्याल रखें', पाकिस्तानी नेता ने दिया समर्थन तो केजरीवाल ने दिखाया आईना

भारत में आम चुनाव पर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन की टिप्पणी पर उनकी आलोचना करते हुए दिल्ली के...
'आप अपने देश का ख्याल रखें', पाकिस्तानी नेता ने दिया समर्थन तो केजरीवाल ने दिखाया आईना

भारत में आम चुनाव पर पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन की टिप्पणी पर उनकी आलोचना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान में हालात बहुत खराब हैं और उन्हें इसका ध्यान रखना चाहिए। 

एक्स पर एक पोस्ट में, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन ने वोटिंग पर केजरीवाल की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "शांति और सद्भाव नफरत और उग्रवाद की ताकतों को हराए।"

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा, "चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मुद्दों से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान में इस वक्त हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश का ख्याल रखें।"

केजरीवाल ने आगे कहा, "भारत में होने वाले चुनाव हमारा आंतरिक मामला है। भारत आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करेगा।"

इससे पहले आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने परिवार के साथ लोकसभा चुनाव के छठे चरण में वोट डाला। वोट डालने के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा कि उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई खत्म करने के लिए वोट किया है।

उन्होंने कहा, "मैंने आज अपने पिता, पत्नी और बच्चों के साथ मतदान किया। मेरी मां बहुत बीमार हैं। वह नहीं जा सकीं। मैंने तानाशाही, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ मतदान किया। आप भी जरूर जाएं और मतदान करें।"

इस बीच, छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में फैले 58 संसदीय क्षेत्रों में मतदान चल रहा है। दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों और हरियाणा की सभी 10 सीटों पर मतदान जारी है।

दिल्ली में दिलचस्प मुकाबले में आप और कांग्रेस संयुक्त रूप से भाजपा से मुकाबला कर रही है, जिसने पिछले दो चुनावों में राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस जहां राष्ट्रीय राजधानी में तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं आप चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियां इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं।

लोकसभा चुनाव सातवें चरण के मतदान के बाद 1 जून को समाप्त होंगे जिसमें 57 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad