Advertisement

पीएम मोदी और शाह पर विवादित बयान देने के आरोप में तमिल लेखक नेल्लई कन्नन गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर ‘अभद्र टिप्पणी’ करने के आरोप में कांग्रेस...
पीएम मोदी और शाह पर विवादित बयान देने के आरोप में तमिल लेखक नेल्लई कन्नन गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर ‘अभद्र टिप्पणी’ करने के आरोप में कांग्रेस नेता, लेखक और तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन को पुलिस ने चेन्नई में गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कियी था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने की कई शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने और दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। कन्नन तमिल साहित्यकार हैं और साहित्य तथा व्याख्यान पर आधारित टीवी कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं।

पुलिस ने यह कार्रवाई भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता नारायणन तिरुपति की शिकायत के बाद की है। भाजपा प्रवक्ता ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कन्नन ने सभा में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का नाम लेते हुए उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

भाजपा ने किया प्रदर्शन

इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु भाजपा ने पीएम और गृहमंत्री के खिलाफ 'भड़काउ' टिप्पणी करने के लिये तमिल वक्ता नेल्लई कन्नन की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बुधवार को यहां प्रदर्शन किया। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एच राजा समेत प्रदर्शनकारियों ने कन्नन के खिलाफ नारेबाजी की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कन्नन की टिप्पणी हत्या के लिए उकसाने का प्रयास

राज्य भाजपा के प्रवक्ता नारायणन थिरुपथी ने कहा, "इस तरह की टिप्पणी प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के जीवन के लिए खुली धमकी है और हिंसा, आपराधिक धमकी और हत्या के लिए उकसाने का प्रयास है।"

कांग्रेस ने की  गिरफ्तारी की आलोचना

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के एस अलागिरी ने एक बयान में दावा किया कि कन्नन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अलागिरी ने भी इस कदम की निंदा की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad