Advertisement

जम्मू-कश्मीर में फिर दिखा ड्रोन, सुरक्षाबलों ने किया ढेर, विस्फोटक सामग्री बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आज कनाचक इलाके में एक ड्रोन मार गिराया गया है। पुलिस के अनुसार इससे 5...
जम्मू-कश्मीर में फिर दिखा ड्रोन, सुरक्षाबलों ने किया ढेर, विस्फोटक सामग्री बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आज कनाचक इलाके में एक ड्रोन मार गिराया गया है। पुलिस के अनुसार इससे 5 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। जम्मू-कश्मीर में पिछले महीने से ड्रोन गतिविधियां तेज हो गई हैं।  जम्मू-कश्मीर पुलिस की जानकारी के अनुसार ड्रोन से जो आईईडी ( विस्फोटक सामग्री) बरामद हुआ है उसे असेंबल किया गया था। यह ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से 8 किमी अंदर मिला है। एजेंसियां जांच कर रही हैं कि क्या लश्कर पिछले मामलों की तरह आतंकी हमले के लिए इस तरीके का प्रयोग कर सकता था।

27 जून को जम्मू वायु सेना स्टेशन पर हमले को अंजाम देने के लिए विस्फोटकों से भरे ड्रोन के इस्तेमाल के बाद भारत में सुरक्षा प्रतिष्ठान में बढ़ती चिंताओं के बीच यह घटना सामने आई।

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, भारत में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि यह काम पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिया गया है।

वहीं कल रात शुरू हुई सोपोर मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ अब खत्म हो गई है, सर्च ऑपरेशन चल रहा है। यह गुरुवार शाम को शुरू हुआ था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad