Advertisement

तीसरी लहर की दस्तक? इस शहर में पांच दिनों में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, विशेषज्ञों ने दी चेतावनी

अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण फिर से कहर बरपाने लगा है। विशेषज्ञ इसे तीसरी लहर मान...
तीसरी लहर की दस्तक? इस शहर में पांच दिनों में 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, विशेषज्ञों ने दी चेतावनी

अमेरिका सहित विश्व के कई देशों में कोरोना संक्रमण फिर से कहर बरपाने लगा है। विशेषज्ञ इसे तीसरी लहर मान रहे हैं। वहीं कर्नाटक राज्य में कोविड-19 संक्रमण का कहर बच्चों पर टूटने लगा है। दरअसल, बीते पांच दिनों में ही लगभग 242 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हिंदुस्तान की खबरों के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले वक्त में ये आंकड़े बढ़ सकते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के इन मामलों को तीसरी लहर की दस्तक के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि विशेषज्ञ पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कोरोना की तीसरी लहर का सबसे अधिक प्रभाव बच्चों पर पड़ेगा। ऐसे में बच्चों के संक्रमित होने के यह आंकड़े डरावने हैं।


बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने कहा कि पिछले पांच दिनों में 19 वर्ष से कम उम्र के 242 बच्चों का कोविड-19 का  पॉजिटिव टेस्ट आया है। शहर में पिछले पांच दिनों में 9 साल से कम उम्र के 106 बच्चे और 9 से 19 साल के बीच के 136 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में बच्चों के संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं । स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यह तादाद कुछ दिनों में 'तीन गुना' हो जाएगी जो 'एक बड़ा खतरा है।' अधिकारी ने कहा, 'हम बस इतना कर सकते हैं कि अपने बच्चों को घर के अंदर रखकर इस वायरस से बचाएं। बड़ों की तुलना में बच्चों में ज्यादा इम्युनिटी नहीं होगी। माता-पिता से अपील की जाती है कि वे बच्चों को घर के अंदर रखें और सभी कोविड -19 मानदंडों का पालन करें।

बीते दिन तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,964 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को संक्रमितों की कुल संख्या 25,81,094 हो गई। इसके अलावा 28 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 34,395 तक पहुंच गई है। राज्य में संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट के बाद फिर से मामूली वृद्धि देखी गई है। 



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad