Advertisement

ट्रैक्टर परेड हिंसा: लाल किला पर झंडा फहराने के मामले में धर्मेंद्र सिंह गिरफ्तार, मुख्य आरोपी दीप सिद्धू अभी भी फरार

26 जनवरी को यानी गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की...
ट्रैक्टर परेड हिंसा: लाल किला पर झंडा फहराने के मामले में धर्मेंद्र सिंह गिरफ्तार, मुख्य आरोपी दीप सिद्धू अभी भी फरार

26 जनवरी को यानी गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने धर्मेंद्र सिंह हरमन नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि  धर्मेंद्र की गिरफ्तारी वीडियो फुटेज की जांच और उसकी लोकेशन के आधार पर की गई है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक धर्मेंद्र सिंह हरमन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वो दिल्ली का रहने वाला है। पुलिस ने बारह संदिग्ध लोगों का फोटो भी जारी किया है।

लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस अब तक 124 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 44 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं, जिसमें से 14 मामलों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है। वही, बाकी और आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच की जांच जारी है। बुधवार को दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर सुनवाई करने से इंकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि मामले में पहले से जांच जारी है। दरअसल, कोर्ट में दायर की गई याचिका के जरिए मांग की गई थी पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में आयोग का गठन कर किया जाए।

वहीं, इस हिंसा मामले में मुख्य आरोपित दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख के इनाम का ऐलान किया है। वहीं, दीप के अलावा जुगराज सिंह समेत चार लोगों पर एक-एक लाख का इनाम घोषित किया है। इन पर आरोप है कि ये लोग लाल किला पर धार्मिक झंडा फहराने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने में शामिल थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad