Advertisement

शोपियां में एनकाउंटर के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। दोनों ही आतंकी...
शोपियां में एनकाउंटर के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए। दोनों ही आतंकी जैश ए मोहम्मद के हैं। शोपियां में सेना सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की ज्वाइंट टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सुरक्षाबलों के जानकारी मिली थी कि जैश ए मोहम्मद के आतंकी मेमंदर गांव में छिपे है। जिसके बाद 01.15 बजे सर्च ऑपरेशन चलाया गया और सुबह 04.45 मिनट पर फायरिंग शुरू हुई। सर्च ऑपरेशन के दौरान एक मकान में छिपे हुए आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में अभी सुरक्षाबलों को किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

एलओसीपर पाक की फायरिंग का भारत ने दिया जवाब, 5 चौकियां ध्वस्त

भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं। इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल हुए हैं। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तकरीबन 5 चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को आम नागरिकों के घरों से मॉर्टार और मिसाइलें दागते देखा गया है।

नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट

रक्षा विभाग के पीआरओ ने जानकारी दी है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच पाकिस्तानी चौकियां ध्वस्त की हैं। इस बीच दोनों देशों के बीच तनाव को देखते हुए राजौरी के जिला मैजिस्ट्रेट ने बुधवार को नियंत्रण रेखा के 5 किमी के दायरे में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है। वहीं, खबर है कि पाकिस्तान ने सियालकोट सेक्टर में एलओसी और इंटरनैशनल बॉर्डर पर टैंकों की तैनाती की है। भारतीय सेना पाक के हर मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad