Advertisement

पंजाब के मोगा में कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो की मौत

पंजाब के मोगा जिले में नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रहे कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच...
पंजाब के मोगा में कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो की मौत

पंजाब के मोगा जिले में नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार कर रहे कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने बताया की इस झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हुए हैं।

पुलिस के अनुसार यह घटना मंगलवार रात की है, जब मोगा जिले के वार्ड नंबर 9 में दोनों पार्टियों के कार्यकरर्ता प्रचार के दौरान आमने-सामने आ गए। पहले दोनों गुटों में कई मुद्दों पर बहस हुई। देखते ही देखते यह लड़ाई हाथापाई पर उतर आई।

नगर-निगम चुनावों के लिए प्रचार कर रहे अकाली कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर आरोप लगाए है कि जब वह भागने की कोशिश कर रहे थे तब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने वाहनों से उन पर हमला कर दिया।

पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे को लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। इस मामले के खिलाफ वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस उम्मीदवार के पति नरेंद्रपाल सिंह सिद्धू और छह अन्य के खिलाफ आईपीसी की 302 (हत्या) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दो गाड़ियां भी जब्त की गई हैं।

बता दें कि पंजाब में आठ नगर निगमों और 109 नगरपालिका परिषदों और नगर पंचायतों के चुनाव 14 फरवरी को होंने वाले है, जिसके प्रचार के दौरान यह दुर्घटना घटी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad