Advertisement

उन्नाव: दोनों नाबालिग दलित मृतिका के शरीर में जहरीले पदार्थ मिलने की पुष्टि, शुरूआती पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में खुलासा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक बार फिर से दिल दहलाने वाली वारदात बुधवार की देर रात सामने आई। जिले के...
उन्नाव: दोनों नाबालिग दलित मृतिका के शरीर में जहरीले पदार्थ मिलने की पुष्टि, शुरूआती पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में खुलासा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से एक बार फिर से दिल दहलाने वाली वारदात बुधवार की देर रात सामने आई। जिले के असोहा क्षेत्र में दलित जाति की तीन किशोरियों के बंधक की हालत में मिलने से सनसनी फैल गयी। इनमे से दो की मौत हो गई जबकि तीसरे को गंभीर हालत में कानपुर में इलाज चल रहा है। दोनों मृतक पीड़िता की शुरूआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट गुरुवार को दोपहर बाद आई है। जिसमें शरीर में जहरीले पदार्थ की पुष्टि हुई है। ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक बॉडी में जहरीले पदार्थ मिले हैं। हालांकि, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है कि ये जहरीला पदार्थ किस तरह का है। वहीं, पीड़िता के परिवार वालों ने सीबीआई जांच की मांग की है।

घटना पर बयान देते हुए यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने कहा, "उन्नाव में 3 बच्चियों के बेहोश होने की सूचना मिली, 2 बच्चियों की मौत हो गई, एक बच्ची को कानपुर शिफ्ट किया है। बच्चियों के पोस्टमार्टम से जो तथ्य प्रकाश में आएंगे उस पर आगे कार्रवाई करेंगे। अभी परिजन जो बता रहे हैं हम उस पर कार्रवाई कर रहे हैं।"

हसनगंज के सीओ एस.के. शुक्ला ने घटना स्थल पर पहुंच कर छानबीन की है। उन्होंने कहा, "घटना स्थल पर छानबीन कर रहे हैं, छोटी-छोटी चीजें देखी जा रही हैं। कोई सबूत ऐसा मिले जिससे विवेचना में सहयोग हो, इसके लिए हम छानबीन कर रहे हैं।"

पुलिस के मुताबिक बुधवार शाम बबुरहा गांव के बाहर एक ही परिवार की कोमल (15) पुत्री संतोष पासी तथा काजल (14) पुत्री सूर्यपाल पासी और रोशनी (16) पुत्री स्व सूरज बली घर से जानवरों का चारा लेने गई थी। देर शाम तक वापस न आने पर परिजनों की खोजबीन की। गांव के बाहर एक किलोमीटर की दूरी पर तीनों गंभीर अवस्था मे दुपट्टे से बंधी खेत में पड़ी मिली। घटना की सूचना से गांव में हड़कंप मच गया। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad