Advertisement

उत्तराखंड आपदा: रेस्क्यू ऑपरेशन में लगेंगे और 3-4 दिन, अब तक 54 शव बरामद

उत्तराखंड के चमोली में आई भीषण आपदा के बाद तपोवन टनल में अभी तक बचाव कार्य जारी है। तपोवन टनल से आज 3 शव...
उत्तराखंड आपदा: रेस्क्यू ऑपरेशन में लगेंगे और 3-4 दिन, अब तक 54 शव बरामद

उत्तराखंड के चमोली में आई भीषण आपदा के बाद तपोवन टनल में अभी तक बचाव कार्य जारी है। तपोवन टनल से आज 3 शव बरामद किए गए, अब तक कुल 54 शव बरामद हो चुके हैं। जोशीमठ थाने में अब तक कुल 179 लोगों की गुमशुदगी दर्ज की जा चुकी है। वहीं अब प्रशासन का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन में 3-4 दिन और लगेंगे।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में 3-4 दिन और लगेंगे। पोस्टमार्टम भी कह रहा है और हमारा अंदाजा भी है कि हादसे के दौरान ही इन लोगों की मौत हो गई थी। ऐसा नहीं है कि हमने पहले टनल खोल लिया होता तो ये लोग बच जाते। टनल के अंदर सभी एनटीपीसी के लोग थे।

उन्होंने बताया कि हमारा सर्च ऑपरेशन जारी है। तपोवन टनल से आज 3 शव और मिले हैं जिसे लेकर वहां से कुल 8 शव बरामद हुए हैं। रैणी से कल शाम तक 7 शव मिले थे आज कोई नया शव नहीं मिला है।

वहीं उत्तराखंड के चमोली जिले की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने आपदा प्रभावित इलाकों तपोवन और रैणी में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। पिछले दिनों भदौरिया ने तपोवन में परिजनों से भी मुलाकात की और उन्हें सांत्वना देते हुए राहत कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टनल में जाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है। साथ ही विभिन्न स्थानों पर मलवे से लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

रैणी क्षेत्र मे चार एक्साबेटर और एक डोजर मशीन मलवे मे शवों की तलाश कर रही है। रैणी मे लोकल लोगो एवं परिजनों से मिल रही जानकारी एवं पुरानी फोटो के आधार पर कंपनी के आवास, आफिस, स्टोर और जहां पर भी संभावना लग रही है वहां पर मलवा हटाया जा रहा है।
इसके अलावा तपोवन वैराज साइड मे कुछ लोग गिरते हुए देखे गए थे वहां पर भी एप्रोच बनाया जा रहा है जिससे यहां पर एक्साबेटर को उतार कर मलवे से लापता लोगो की तलाश की जा सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad