Advertisement

वैक्सिनेशन: इस शख्स ने लगवाया 100 करोड़वां कोरोना टीका, जानें उन्हें किस बात का है मलाल

कोरोना के विरुद्ध जंग में देश ने नया कीर्तिमान बना दिया है। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ वैक्सीन के आंकडे़...
वैक्सिनेशन: इस शख्स ने लगवाया 100 करोड़वां कोरोना टीका, जानें उन्हें किस बात का है मलाल

कोरोना के विरुद्ध जंग में देश ने नया कीर्तिमान बना दिया है। गुरुवार को देश ने 100 करोड़ वैक्सीन के आंकडे़ को पार लिया। इसमें भी दिलचस्प बात ये है कि जिस व्यक्ति को कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगाया गया। यह खुराक अरुण रॉय को लगी। अरुण रॉय वाराणसी के रहने वाले हैं और दिव्यांग हैं। लेकिन अरुण रॉय को इस बात का मलाल है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी नहीं ले पाए।

आजतक के मुताबिक, अरुण रॉय ने बताया कि जब वे दिल्ली आए थे, तब देश में 70वां करोड़ टीका लगा था। लिहाजा उन्होंने तय कर लिया था कि वे 100 करोड़वां टीका लगवाएंगे। रॉय दिल्ली में अपने दोस्त के पास आए थे। तो उनके दोस्त ने उनसे टीके के लिए पंजीकरण कराने के लिए कहा।

इसके बाद रॉय ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रजिस्ट्रेशन करवा लिया। बाद में जब उन्होंने 100 करोड़वां टीका लगवाया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की। पीएम मोदी ने उसने पूछा कि उन्होंने अभी तक टीका क्यों नहीं लगवाया। इस पर अरुण रॉय ने बताया कि उन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम था। मगर जब देश के 70 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगा, तो उन्होंने भी वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad