Advertisement

नहीं रहे शोले में 'कालिया' का किरदार निभाने वाले विजू खोटे

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विजू खोटे  का 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उन्‍हें फिल्‍म 'शोले'  में...
नहीं रहे शोले में 'कालिया' का किरदार निभाने वाले विजू खोटे

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विजू खोटे  का 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उन्‍हें फिल्‍म 'शोले'  में अपने 'कालिया' के किरदार के लिए जाना जाता है। खोटे ने मराठी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी काम किया है। उन्होंने अपने डायलॉग, 'सरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है' से दर्शकों का दिल जीत लिया था। लंबे समय से बीमार अभिनेता निधन दिल के दौरे से हुआ है। उन्‍होंने मुंबई के अपने घर में ही आखिरी सांस ली।  

हिंदी और मराठी की 300 से ज्‍यादा फिल्‍मों में किया काम

उन्होंने फिल्म शोले के बाद आमिर खान-सलमान खान की फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी।  अजय देवगन और कोंकणा सेन की फिल्‍म 'अतिथि तुम कब जाओगे' में भी वह अपने शोले वाले किरदार के साथ ही दिखाई दिए थे। उन्‍होंने हिंदी और मराठी की 300 से अधिक फिल्‍मों में काम किया है।

टीवी पर भी रहे पॉपुलर
केवल फिल्‍म ही नहीं, विजू खोटे ने टीवी पर भी काफी काम किया, जो सराहा गया। उनका 1993 में आया टीवी सीरियल 'जबान संभाल के' काफी पॉपुलर हुआ था। खोटे एक जानेमाने थिएटर कलाकार रहे थे।

पिता भी थे स्टेज एक्टर

विजू खोटे साल 1964 से फिल्मी दुनिया से जुड़े थे। उन्होंने फिल्मी करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों में भूमिका निभाई। शोले फिल्म के अलावा उन्हें अंदाज अपना अपना में उनके कैरेक्टर के लिए भी जाना जाता है। विजू खोटे की बहन शुभा खोटे भी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का हिस्‍सा रही हैं, तो वहीं उनकी भांजी, यानी शुभा खोटे की बेटी भावना बलसावर भी प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं जिन्‍हें आप 'देख भाई देख' जैसे सीरियल में देख चुके हैं। विजू खोटे के पिता नंदू खोटे भी स्टेज एक्टर थे। साथ ही उन्होंने मूक फिल्मों में काम किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad