Advertisement

लोन डिफॉल्टर माल्या लंदन में गिरफ्तार, चंद घंटे बाद जमानत पर रिहा

भारत में भगोड़ा घोषित विजय माल्या को धोखाधड़ी के आरोपों में नयी दिल्ली के प्रत्यर्पण आग्रह पर मंगलवार को स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन चंद घंटे बाद उसे जमानत मिल गई। शराब कारोबारी माल्या भारत में रिण डिफॉल्ट मामले में वांछित है।
लोन डिफॉल्टर माल्या लंदन में गिरफ्तार, चंद घंटे बाद जमानत पर रिहा

शराब व्यापारी के लंदन में गिरफ्तारी के बाद उनके भारत आने की संभावना बढ़ गई है। विजय माल्या को जल्द ही वेस्टमिंस्टर के कोर्ट में पेश किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि उन्हें जल्द ही भारत में प्रत्यर्पित किया जा सकता है। ब्रिटिश सरकार ने जो संदेश भारत सरकार को भेजा है उसमें लिखा गया है कि भारत सरकार की ओर से मिली अर्जी के बाद माल्या की गिरफ्तारी की गई है। खबर आ रही है कि सीबीआई भी लंदन जाकर अपना पक्ष रखेगी।  

किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो चुकी है और उस पर 17 बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये से ज्यादा लोन बकाया है। माल्या कर्ज चुकाए बिना अपने डिप्लोमेट पासपोर्ट पर पिछले साल मार्च में लंदन भाग गए थे। विजय माल्या राज्यसभा से सांसद रहे हैं और उनकी एक एफ1 टीम भी है।

भारत ने ब्रिटेन को इस आग्रह का पत्र सौंपा था कि माल्या भारत में कर्ज अदायगी में देरी और अन्य वित्तीय अनियमितताओं का सामना कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा था कि विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आग्रह ब्रिटेन के उच्चायोग को सौंपा जो हमें सीबीआई से प्राप्त हुआ था। हमने ब्रिटेन से आग्रह किया है कि भारत में सुनवाई का सामना करने के लिए उनका प्रत्यर्पण करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad