Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, कोयला घोटाले पर पूछताछ

तृणमूल कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी राज्य में...
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी, कोयला घोटाले पर पूछताछ

तृणमूल कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी राज्य में कथित कोयला चोरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

33 वर्षीय बनर्जी सुबह 11 बजे से ठीक पहले मध्य दिल्ली के जाम नगर स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा, "मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं और मैं एजेंसी के साथ सहयोग करूंगा।"

अधिकारियों ने कहा कि मामले के जांच अधिकारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बनर्जी का बयान दर्ज करेंगे।

अभिषेक बनर्जी लोकसभा में पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

ईडी ने सीबीआई की नवंबर, 2020 की प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद पीएमएलए के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है, जिसमें आसनसोल और उसके आसपास राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये का कोयला चोरी का आरोप लगाया गया था।

बता दें कि रविवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए बनर्जी ने कहा था कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेनदेन में उनकी संलिप्तता साबित करती है तो वह खुद को फांसी पर लटका लेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad