Advertisement

जब एयर होस्टेस मां की फेयरवेल फ्लाइट में बेटी बनी पायलट

जब एयर होस्टेस मां की फेयरवेल उड़ान में उनकी बेटी ही पायलट हो तो उस पल मां को मिलने वाली खुशी का अंदाजा...
जब एयर होस्टेस मां की फेयरवेल फ्लाइट में बेटी बनी पायलट

जब एयर होस्टेस मां की फेयरवेल उड़ान में उनकी बेटी ही पायलट हो तो उस पल मां को मिलने वाली खुशी का अंदाजा लगाना शायद मुश्किल है। एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य के तौर पर 38 साल काम करने के बाद मंगलवार को अपनी आखिरी उड़ान पूरी करने के बाद पूजा चिंचन्कर अपने आंसू रोक नहीं पाईं। मुंबई से बेंगलुरु के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गईं।

इस दौरान पूजा के लिए यात्रियों ने जमकर तालियां बजाईं और उनका उत्साह बढ़ाया। उड़ान के दौरान घोषणा में पूजा की सेवा के लिए उनका आभार भी जताया गया। लेकिन पूजा के लिए यह विदाई और भी यादगार बन गई क्योंकि उनकी इस आखिरी उड़ान का जिम्मा उनकी ही बेटी अशरिता ने संभाला था। अशरिता एयर इंडिया की पायलट हैं।

अशरिता सोमवार से ही इस उड़ान के बारे में ट्विटर पर लिख रही थी। उनके ट्वीट वायरल हो गए और लोगों ने मां-बेटी दोनों के लिए ही प्यार भरे और सद्भावनापूर्ण संदेश लिखे।

अशरिता ने ट्वीट किया है, ‘‘मेरी मां का सपना था कि एयर होस्टेस के रूप में उनकी आखिरी उड़ान की पायलट मैं बनूं। 38 सालों की गौरवशाली सेवा के बाद जब वह सेवानिवृत्त होंगी, मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाऊंगी।’’

इसे लेकर एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह इत्तेफाक था कि अशरिता वह विमान उड़ा रही थी जो उनकी मां की विदाई उड़ान थी।

एयरलाइन ने अशरिता के लिए ट्विटर पर लिखा, ‘‘इस खास उड़ान के लिए आपको और आपकी मां दोनों को हमारी दिल से शुभकामनाएं। वह उड़ान जब आपकी मां हमारे यात्रियों की पूरे समर्पण के साथ सेवा का सौभाग्य आगे आपके हाथों में सौंपेंगी। विरासत बनी रहेगी।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad