Advertisement

महाराष्ट्र के सांगली में जमीन में गाड़े 19 कन्या भ्रूण बरामद

महाराष्ट्र के सांगली में कन्या भ्रूण हत्या के एक दिल दहलाने वाले मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने यहां से 19 भ्रूण बरामद किये हैं। ये सभी भ्रूण लड़कियों के हैं, गर्भपात के बाद इन शवों को एक स्थानीय नाले के पास गाड़ दिया गया था।
महाराष्ट्र के सांगली में जमीन में गाड़े 19 कन्या भ्रूण बरामद

पुलिस के मुताबिक इस मामले का खुलासा तब हुआ जब वो गर्भपात के दौरान हुई एक महिला की मौत की जांच कर रही थी। पुलिस ने बरामद सभी 19 भ्रूण को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच के लिए भेजा दिया है।

सांगली के पुलिस अधीक्षक दत्तात्रेय शिंदे ने बताया कि, ‘ये जिस किसी भी करतूत है हम उसे गिरफ़्तार करेंगे, आरोपियों ने पेट में ही अपनी बेटियों को मार दिया और भ्रूण को ठिकाने लगाने के लिए म्हैसाल गांव में एक नाले के पास इसे गाड़ दिया।’

अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस इलाके में 26 साल की एक गर्भवती महिला की मौत हो गयी थी। ये महिला अपने घरवालों के दबाव में अपना गर्भपात करवाने गयी थी। गर्भपात के बाद ही उसकी मौत हो गयी। लेकिन महिला के पिता ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने जब जांच शुरू किया तो इस रैकेट का पर्दाफाश हुआ। इस महिला की मौत गांव के ही एक निजी हॉस्पिटल में हुई थी।

महिला की मृत्यु डॉ बाबासाहेब खिद्रपुरे के प्राइवेट अस्पताल में हुई, खिद्रपुरे के पास होमियोपैथी में स्नातक की डिग्री है।

पुलिस के अनुसार गांववालों को महिला की मृत्यु के बाद अस्पताल पर शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी और फिर पुलिस कार्यवाही में इस पूरे रैकेट का सच सामने आया।

शिंदे ने आगे बताया और कहा कि आरोपी डॉक्टर अभी फरार है। उन्होंने बताया कि मृत महिला के पति प्रवीण जमदादे जबरदस्ती उसे अस्पताल गर्भपात करने के लिए ले गए क्योंकि वो तीसरी बार मां बन रही थी और इस बार भी उसके गर्भ में एक बच्ची थी।

मृत महिला के पिता सुनील जाधव ने बताया कि उनके दामाद ने उनके लाख मना करने के बाद भी जबरदस्ती गर्भपात करवाया, जिसमें उनकी लाडली बेटी ने अपनी जान खो दी। पुलिस ने महिला के पति और फरार डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad