Advertisement

धोखाधड़ी कर 3700 करोड़ रूपये वसूलने वाले गिरोह का पर्दाफाश : 3 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स :एसटीएफ: ने नोएडा में फर्जी कंपनी बनाकर लगभग साढ़े छह लाख लोगों से धोखाधड़ी करके 3700 करोड़ रूपये वसूलने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
धोखाधड़ी कर 3700 करोड़ रूपये वसूलने वाले गिरोह का पर्दाफाश : 3 गिरफ्तार

एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि अब्लेज इन्फो साल्यूशन्स प्रा. लिमिटेड नामक कंपनी की धोखाधड़ी का एसटीएफ ने खुलासा किया है। यह कंपनी पहले सोशलटेड डाट बिज आनलाइन पोर्टल से परिचालन करती थी लेकिन बाद में फ्रेन्जप डाट काम वेबसाइट से परिचालन करने लगी।

कंपनी के निदेशक अनुभव मित्तल, मुख्य कार्याधिकारी श्रीधर और तकनीकी प्रमुख महेश दयाल को गिरफ्तार किया गया है। नोएडा के सूरजपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

एसटीएफ ने केनरा बैंक में कंपनी के तीन खाते बंद कर दिये हैं, जिनमें 500 करोड़ रूपये से अधिक की रकम है। प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी पिले कई वर्षों से बेवसाइट के माध्यम से निवेशकों को आसान तरीके से घर बैठे पैसा कमाने का लालच देकर भारी फर्जीवाड़ा करती आ रही है। गोपनीय जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उपरोक्‍त कंपनियों के द्वारा कई बैंकों में बहुत ही कम समय में भारी मात्रा में धनराशि एकत्र की गयी। उन्होंने बताया कि काफी अल्प समय में कंपनी के खाते एक बैंक से दूसरे बैंक में स्थानान्तरित किये जा रहे थे जो कि अस्वाभाविक प्रक्रिया प्रतीत हुई। ऑनलाइन जानकारी करने पर कंपनी के विरूद्व हजारों की संख्या में शिकायतें पूर्व से लम्बित थी जिनके सम्बन्ध में गहराई से छानबीन की गई। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad