Advertisement

लोग हैं लाइन में पर बेंगलूरु में शख्‍स से 2000 के नोट जब्‍त, रकम है 4.7 करोड़

आयकर विभाग ने बेंगलूरु में एक फ्लैट से 2000 के नए नोटों की गड्डियां, 500 के पुराने नोटों की गड्डियां और 100 के नोटों की कई गड्डियां बरामद की हैं। घर में पैसा मिला है कि पूरा बेड नोटों की गड्डियों से भर गया। इसके अलावा आयकर विभाग ने 2 करोड़ रुपए के करीब 7 किलो सोने के बिस्किट भी बरामद किए हैं।
लोग हैं लाइन में पर बेंगलूरु में शख्‍स से 2000 के नोट जब्‍त, रकम है 4.7 करोड़

कालाधन के बीच गहमागहमी के बीच आश्‍चर्य इस बात का हैै कि अब पकड़े जा रहे नोटों में 2000 के नए नोट भी शामिल हैं।बरामद किए गए 2000 के नए नोटों की कुल कीमत करीब 4 करोड़ 70 लाख रुपए है। इसके अलावा 30 लाख के पुराने नोट हैं। ये सारा काला धन बेंगलूरु के जिस घर से मिला है वो एक हाइवे प्रोजेक्ट का ठेकेदार था।

आयकर विभाग ने स्टेट हाइवे के चीफ प्रोजेक्ट ऑफिसर एसी जयचंद्र और प्रोजेक्ट से जुड़े तीन ठेकेदारों के यहां भी छापे मारे। जयचंद्र ने अपने बेटे के नाम पर पांच करोड़ की लैंबॉर्गिनी कार और एक पोर्श कार भी खऱीदी थी।

इसके अलावा बेंगलूरु में ही एक वरिष्ठ आईएएस और कावेरी कमेटी के एमडी चिक्करायप्पा के घर छापे में भी करोड़ों बरामद हुए हैं। इसमें 45 लाख रुपये नई करेंसी में हैं। इनकम टैक्स विभाग को जानकारी मिली थी कि बंद हो चुके नोटों को अवैध तरीके से बदलवाया जा रहा था। जिसके बाद ही बेंगलूरु में ये छापेमारी शुरू की गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad