Advertisement

आईओए का मामला, भाजपा के सांसद ने खेल मंत्री पर ही उठाए सवाल

सुरेश कलमाड़ी को आईओए में अध्‍यक्ष बनाए जाने पर खेलमंत्री एवं भाजपा नेता विजय गोयल की आपत्ति पर भाजपा के ही सांसद बृज भूषण सिंह ने ही सवाल उठा दिए हैं। सिंह ने आईएओ के फैसले का समर्थन किया है। वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने गोयल का समर्थन करते हुए इस फैसले को खिलाड़ियों के भविष्य पर खतरा करार दिया।
आईओए का मामला, भाजपा के सांसद ने खेल मंत्री पर ही उठाए सवाल

यूपी के गोंडा से सांसद एवं भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण का कहना है कि आईओए ने सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला की नियुुक्ति का फैसला लिया है। संघ के इस फैसले में खेल मंत्रालय हस्तक्षेप नहीं कर सकती है। वह कहते हैं, 'खेल मंत्री ने पता नहीं क्यों यह बयान दिया कि आईओए से इस पर रिपोर्ट मांगेंगे और कार्रवाई करेंगे। आईओए सिर्फ आईओसी (अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ) के अधीन काम करती है, ना कि खेल मंत्रालय के, यह बात को (खेल) मंत्री को पता होनी चाहिए।'

वह कहते हैं कि इससे पहले भी खेल संघों में इस तरह के फैसले हुए हैं। वह कहते हैं, 'आईओए काउंसिल ने जो फैसला लिया है, उसको चैलेंज नहीं किया जा सकता है। मैं आईओए के फैसले के साथ हूं।' इसके साथ ही वह सुरेश कलमाड़ी का बचाव करते हुए कहते हैं, 'कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 1600 करोड़ रुपये जारी किए गए थे। इसमें (खेल आयोजन में) कुल 800 करोड़ रुपये खर्च हुए और बचे हुए 800 करोड़ रुपये वापस कर दिए गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad