Advertisement

बंगाल में बच्‍चों की तस्‍करी मामले में भाजपा के दो बड़े नेताओं पर भी आरोप

पश्चिम बंगाल में बच्चों की खरीद-फरोख्‍त और तस्करी मामले में गिरफ्तार आरोपी चंदना चक्रवर्ती ने बच्चों को बेचने की प्रक्रिया में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली पर भी आरोप लगाए हैं। आरोपी का यह बयान भाजपा के लिए नया सिरदर्द साबित हो सकता है।
बंगाल में बच्‍चों की तस्‍करी मामले में भाजपा के दो बड़े नेताओं पर भी आरोप

सिलिगुड़ी में सीआईडी द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद चंदना ने बताया कि वह इस पूरे मामले में निर्दोष है, पहले इन सभी भाजपा नेताओं को पकड़िये।

सीआईडी ने बाल तस्करी के आरोप में भाजपा नेता जूही चौधरी को पहले ही गिरफ़्तार किया है। जूही चौधरी को भारत-नेपाल सीमा से सटे बतासिया इलाके से गिरफ्तार किया गया है। चंदना चक्रवर्ती ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि पश्चिम बंगाल की भाजपा नेता जूही चौधरी ने बाल तस्करी के एक मामले को सुलझाने के लिए भाजपा के बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय और रुपा गांगुली से कुछ बात की थी।

सीआईडी ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ़्तार किया है। इन लोगों पर नवजात शिशु और बच्चों का बॉर्डर पर तस्करी करने का आरोप है। इनमें विमला शिशु गृह की मुख्य एडॉप्शन अधिकारी सोनाली मोंडल, अध्यक्ष चंदना चक्रबोर्ती और चंदना के भाई मानस भौमिक शामिल हैं। 

इन तीनों पर 1-14 साल की आयु के 17 बच्चों को अधिक दामों पर विदेशियों को बेचने का आरोप है। इन लोगों ने अपने काम को सही साबित करने के लिए फर्जी तरीके से ये दिखाया कि इन बच्चों को उनके माता-पिता ने दूसरे लोगों को गोद दिये जाने के लिए अपने बच्चे सौंपे थे। और इस पूरी प्रक्रिया को सरकारी क़ानूनों के मुताबिक किया गया है।

भाजपा ने इन आरोपों को इनकार किया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कोलकाता पुलिस हमारे ख़िलाफ़ साज़िश रच रही है। और इन दिनों कोलकाता पुलिस पर तृणमूल कांग्रेस का कब्जा हो गया है। कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने पहले भाजपा नेता जॉयप्रकाश मजूमदार और शिशिर बाजौरिया को निशाना बनाया और अब मेरे ख़िलाफ़ साज़िश रच रही है। 

विजयवर्गीय ने कहा कि हमें कोलकाता पुलिस पर ज्‍यादा विश्‍वास नहीं है। तस्‍करी मामले की स्‍वतंत्र जांच एजेंसी से पड़ताल होनी चाहिए। बंगाल में भाजपा का जनाधार बढ़ रहा है जिसको देखते हुए यह हमारे खिलाफ एक साजिश है। हम मामले की तह पर जाकर सच सामने लाएंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad