Advertisement

बृजभूषण सिंह मामले में गुरुवार को चार्जशीट दायर कर सकती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों की शिकायतों पर निवर्तमान डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ कथित...
बृजभूषण सिंह मामले में गुरुवार को चार्जशीट दायर कर सकती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों की शिकायतों पर निवर्तमान डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न के मामले में गुरुवार को आरोपपत्र दायर कर सकती है। अधिकारियों ने बुधवार देर शाम इस खबर की जानकारी दी।

7 जून को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की और आंदोलनकारी पहलवानों को आश्वासन दिया कि मामले में चार्जशीट 15 जून तक दायर की जाएगी, जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "चूंकि मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में आरोप पत्र 15 जून (गुरुवार) तक दाखिल कर दिया जाएगा, इसलिए हम इसका पालन करेंगे।"

दिल्ली पुलिस ने पांच देशों के कुश्ती संघों को पत्र लिखकर सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटनाओं के संबंध में विवरण मांगा है, लेकिन उनके जवाब का इंतजार है। अधिकारियों ने कहा कि एक बार ये प्राप्त हो जाने के बाद मामले में एक पूरक आरोप पत्र दायर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो और उन जगहों के सीसीटीवी फुटेज की मांग करते हुए नोटिस भेजे गए थे, जहां पहलवान अपने मैचों के दौरान रुके थे।

विशेष जांच दल ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की और गोंडा में भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के आवास पर भी गया, जहां इसने निवर्तमान डब्ल्यूएफआई प्रमुख के रिश्तेदारों, सहयोगियों, हाउस स्टाफ और उनके सहयोगियों के बयान दर्ज किए।

जांचकर्ता एक महिला पहलवान को नई दिल्ली में सिंह के आधिकारिक आवास पर भी ले गए ताकि उन घटनाओं के अनुक्रम को फिर से बनाया जा सके जो कथित अपराध का कारण बने।

बता दें कि पहलवानों ने निर्धारित अवधि तक चार्जशीट दाखिल नहीं करने पर फिर से विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad