Advertisement

पीएम मोदी की जान को खतरा, 15 अगस्‍त को बुलेटप्रूफ कवर से करें संबोधित

खुफिया एजेंसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को आगाह किया है। एजेंसियों ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को सबसे अधि‍क खतरा है। विशेष सुरक्षा दस्ते ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि 15 अगस्त को आतंकी संगठन किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। ऐसे में सभी सुरक्षा एजेंसियों को सावधान रहने के साथ विशेष सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।
पीएम मोदी की जान को खतरा, 15 अगस्‍त को बुलेटप्रूफ कवर से करें संबोधित

इस  साल स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान लाल किले में पीएम मोदी के मंच को बुलेटप्रूफ शीशे से ढंकने को कहा गया है। अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक, एजेंसियों को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री उनकी सलाह को मानेंगे। गौर हो‍ कि पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी ने अंतिम क्षणों में बुलेटप्रूफ मंच से भाषण नहीं देने का फैसला किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह सलाह कश्‍मीर में जारी तनाव और सीमा पर घुसपैठ के अलावा हाल के दिनों में आईएस की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। सुरक्षा अधिकारियों को आशंका है आतंकी पीएम के सुरक्षा घेरे को ड्रोन से तोड़ने की कोशिश करेंगे। इसलिए भी ज्यादा सतर्क रहना जरूरी हो गया है।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों, एसपीजी और एंटी-टेरर यूनिट्स ने कुछ हफ्ते पहले ही 5 अगस्त को हमलों की आशंका का ऐलान किया था। अलकायदा और आईएसआईएस द्वारा सेना और पुलिस ठिकानों पर हमले की योजना के बारे में जानकारी पहले ही भी साझा की जा चुकी है, इसलिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं। उल्‍लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद से ही बुलेटप्रूफ मंच से भाषण देने की प्रथा बन गई थी, लेकिन 2014 में पीएम मोदी ने 15 अगस्त को भाषण देते वक्त यह प्रथा तोड़ दी थी। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad