Advertisement

उन्नाव रेप केस में एक्सीडेंट की जांच के लिए सीबीआइ को मिला दो हफ्ते का और वक्त

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव बलात्कार मामले में एक्सीटेंड केस की जांच पूरी करने के लिए सीबीआइ को दो सप्ताह...
उन्नाव रेप केस में एक्सीडेंट की जांच के लिए सीबीआइ को मिला दो हफ्ते का और वक्त

सुप्रीम कोर्ट ने उन्नाव बलात्कार मामले में एक्सीटेंड केस की जांच पूरी करने के लिए सीबीआइ को दो सप्ताह और वक्त दिया है। एक्सीडेंट में बलात्कार की शिकार लड़की बुरी तरह घायल हो गई थी जबकि उसके परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गई थी। बलात्कार कांड के मुख्य अभियुक्त विधायक कुलदीप सेंगर के साथियों की ओर से पीड़िता के परिवार को लगातार धमकियां दिए जाने के कारण आरोप है कि सेंगर ने एक्सीडेंट के जरिये पीड़िता और उसके परिवार का सफाया करने के लिए साजिश रची थी।

सीबीआइ ने दिल्ली हाईकोर्ट को भी निर्देश दिया है कि वह पीड़िता की जांच के लिए दिल्ली के एम्स में ही अदालत लगाने के स्पेशल जज के अनुरोध पर जल्द से जल्द फैसला करे।

पीड़ित का इलाज एम्स में हो रहा

गुरुवार को पीड़िता ने सीबीआइ की बताया था कि सेंगर ने ही एक्सीडेंट की साजिश रचकर उसे और उसके परिवार को मारने का प्रयास किया। रायबरेली के गुरुबख्शगंज में पीड़िता की कार में 28 जुलाई को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची व मौसी की मौत हो गई थी जबकि उसकी व वकील का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआइ इन्हीं आरोपों की जांच कर ही है। उत्तर प्रदेश में पीड़िता को लगातार धमकिया दिए जाने और एक्सीडेंट होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने लड़की को इलाज के लिए दिल्ली स्थिति एम्स में शिफ्ट करने का निर्देश दिया था।

सीबीआइ ने सौंपी थी स्टेटस रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट के ही निर्देश पर सीबीआइ एक्सीडेंट के बारे में लगे आरोपों और साजिश की तह तक जाने के लिए विस्तृत जांच कर रही है। उसने जांच का काम अभी बाकी रहने की बात कहकर समय बढ़ाने  की कोर्ट से मांग की थी। गत दिवस एक्सीडेंट के मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंपी थी। 16 बिन्दुओं पर आधारित इस रिपोर्ट में फोरेसिंक विशेषज्ञों, ट्रक ड्राइवर व क्लीनर का नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग टेस्ट, पीड़िता, परिवारीजनों और स्थानीय लोगों के बयान का जिक्र कर तथ्य निकाला गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad