Advertisement

कौन है राहुल गांधी की ये 'फैन गर्ल' जो सेल्फी के लिए उनकी वैन पर चढ़ गई

 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों चर्चा में बने ही रहते हैं। चाहे उनके ट्वीट्स की बात हो या...
कौन है राहुल गांधी की ये 'फैन गर्ल' जो सेल्फी के लिए उनकी वैन पर चढ़ गई

 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों चर्चा में बने ही रहते हैं। चाहे उनके ट्वीट्स की बात हो या उनके कुत्ते पिडी की, चाहे उनके जापानी खेल ऐकिडो की प्रैक्टिस करते हुए वायरल हुई तस्वीरों की बात हो या मोदी के संसद भवन में वायरल हुई तस्वीर हो, राहुल गांधी का जिक्र आ ही जाता है।

कई लोगों को इस पर हैरानी भी हो रही है तो कई लोगों का मानना है कि उनकी लोकप्रियता में इजाफा हो रहा है और वे राजनीतिक रूप से ‘मैच्योर’ हो रहे हैं।

खैर, इस समय गुजरात चुनाव का माहौल है। राहुल गांधी अपनी नवसर्जन यात्रा के बाद कई बार गुजरात दौरे पर आ चुके हैं। वह कल एक बार फिर गुजरात के भरूच में थे। यहां उनका रोड शो था। इसी दौरान अचानक एक लड़की उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उनकी वैन पर जा चढ़ी। उसने राहुल को फूलों का एक गुलदस्ता भी भेंट किया।

राहुल गांधी ने भी पूरे शिष्टाचार के साथ इस लड़की के साथ सेल्फी खिंचवाई और फूल लिए। उन्होंने एसपीजी वालों के जरिए लड़की को वैन से सुरक्षित उतरने में मदद की।

जैसी कि ‘परंपरा’ है, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। देखिए-

कौन है यह लड़की?

राहुल के साथ सेल्फी लेने वाली इस लड़की का नाम मंतशा इब्राहिम सेठ है। उनके पिता इब्राहिम सेठ एक कारोबारी हैं। मंतशा दसवीं क्लास में पढ़ती हैं। वह दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं। मंतशा अपने स्कूल की टॉपर रही हैं और बड़े होकर पायलट बनना चाहती हैं।

मंतशा ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बताया कि राहुल गांधी से मिलने के लिए उन्होंने स्कूल से छुट्टी कर ली थी। राहुल गांधी से मिल वो बेहद खुश हैं। उनके लिए यह फैन गर्ल मोमेंट जैसा कुछ था। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए सपना सच होने जैसा है।

वैसे तो किसी नेता के साथ उसके प्रशंसक का सेल्फी खिंचवाना बड़ी सामान्य बात है लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष के लिए ये बात इसलिए खास है कि वो सेल्फी के बहाने ही प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हैं। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि जब आप एक सेल्फी खींचते हैं तो किसी चाइनीज को नौकरी मिलती हैं।

राहुल गांधी के प्रशंसकों में इजाफा होना इस समय कांग्रेस के लिए सुखद है। अब राहुल गांधी अगर अपने इस नए अवतार को बनाए रख पाते हैं तो कमजोर विपक्ष की मार झेल रहे लोकतंत्र के लिए यह एक अच्छा बदलाव होगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का प्रचार कर रहे राहुल गुजरात के तीन-दिवसीय दौरे पर हैं, जिसकी शुरुआत बुधवार से हुई। कांग्रेस उपाध्यक्ष दक्षिणी गुजरात के भरूच, तापी, नवसारी, वलसाड और सूरत जिलों के 30 विधानस सभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। लेकिन रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी हादसे के बाद वह अपना दौरा बीच में छोड़कर गुरुवार को रायबरेली पहुंचे और पीड़ितों का हाल-चाल जाना।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad