Advertisement

अलवर हत्‍या मामला: गुलाब चंद कटारिया बोले- जल्‍द मिलेगी दोषियों को सजा

राजस्‍थान के अलवर हत्या मामले में सोमवार को राजस्‍थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बयान दिया...
अलवर हत्‍या मामला: गुलाब चंद कटारिया बोले- जल्‍द मिलेगी दोषियों को सजा

राजस्‍थान के अलवर हत्या मामले में सोमवार को राजस्‍थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बयान दिया है। स्‍थानीय पुलिस और गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस पूरे मामले में गौरक्षकों का हाथ होने का दावा तो नहीं किया, पर दोषियों को जल्‍द पकड़ने का भरोसा जरूर दिलाया है।

रविवार को मुस्लिम समुदाय के तीन लोग कुछ गायें टैंपो में लेकर निकले थे, जिनमें से एक अमर खान का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। एक शख्‍स को गहरी चोटें आई हैं और तीसर अभी लापता है। परिवार का आरोप है कि इसके पीछे गोरक्षकों का हाथ है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुलाब चंद कटारिया ने कहा, हम अभी तक यह नहीं कह सकते कि असल में यह मामला क्‍या है। लेकिन इतना जरूर भरोसा दिलाते हैं कि जल्‍द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा और सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। अभी तक मैं इतना ही बता सकता हूं कि एक वाहन से पांच गाय बरामद हुई थीं, जिनमें से एक की मौत हो गई थी। इसके बाद में एक शव बरामद किया गया, जिसे पीड़ित परिवार ने पहचान लिया। केस दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। इस मामले में एक शख्‍स को भी गिरफ्तार किया गया है।

साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पास एक समय पर सभी शहरों में हर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त जनशक्ति नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।


 


क्या है मामला

अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र में 10 नवंबर को अलवर-मथुरा रेलवे ट्रैक पर मिले शव की शिनाख्त भरतपुर जिले के पहाड़ी क्षेत्र के घाटमीका निवासी 40 वर्षीय उमर खान के रूप में हुई। उमर के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसे और उसके दो साथियों ताहिर और जावेद गायें लेकर भरतपुर जा रहे थे। तभी अलवर के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने गाड़ी रुकवा ली और तभी बंदूक के साथ धारदार हथियारों से हमला कर दिया। कथित गोरक्षकों ने गोली मारकर उमर की हत्या कर दी, जबकि ताहिर खां को घायल कर दिया। तीसरा साथी जावेद अभी लापता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad