Advertisement

'समीर दाऊद वानखेड़े' का निकाहनामा? काजी ने बताया- सभी मुसलमान थे, पत्नी बोली- "मेरे पति झूठे नहीं"

मुंबई ड्रग्स मामले में जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों की...
'समीर दाऊद वानखेड़े' का निकाहनामा? काजी ने बताया- सभी मुसलमान थे, पत्नी बोली-

मुंबई ड्रग्स मामले में जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों की फेहरिस्त लगातार लंबी होती जा रही है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक लगातार उन्हें ट्वीट्स और प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घेरते जा रहे हैं।

नवाब मलिक ने आज फिर समीर वानखेड़े को लेकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने अपने ट्वीट में एक निकाहनामा शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि ये 'समीर दाऊद वानखेड़े' का निकाहनामा है जो कि डॉ शबाना कुरैशी के साथ हुई थी। बता दें, 7 दिसंबर 2006 को समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी के बीच लोखंडवाला कॉम्पलेक्स, अंधेरी वेस्ट मुंबई में निकाह हुआ था।

नवाब मलिक ने एक और ट्वीट कर दोनों की साथ में तस्वीर शेयर की है और लिखा है कि समीर दाऊद वानखेड़े और डॉ. शबाना कुरैशी के प्यारी जोड़ी की तस्वीर।

नवाब मलिक ने जोर देकर कहा कि वे समीर वानखेड़े के धर्म को लेकर चीजें उजागर नहीं कर रहे हैं बल्कि कपटपूर्ण तरीके का पर्दाफाश कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, "मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं जिस मुद्दे को समीर दाऊद वानखेड़े को उजागर कर रहा हूं, वह उसके धर्म का नहीं है। मैं उस कपटपूर्ण तरीके को उजागर करना चाहता हूं जिसके द्वारा उन्होंने आईआरएस की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित कर दिया है।"

अब इस मामले में उन काजी का भी बयान सामने आया है जिन्होंन 2006 में दोनों का निकाह कराया था। काजी मुजम्मिल अहमद ने दावा किया है कि उन्होंने ही समीर वानखेड़े और शबाना नाम की लड़की का निकाह कराया था। उस वक्त समीर, शबाना, पिता सब मुसलमान थे। काजी ने आगे कहा, 'यदि समीर हिंदू होते तो निकाह ही नहीं होता। क्योंकि शरियत के हिसाब से ऐसा नहीं हो सकता है। शरियत के खिलाफ जाकर काजी निकाह नहीं पढ़ता। आज वह कुछ भी कहें, लेकिन उस समय समीर मुसलमान थे।'

हालाकि समीर की पत्नी ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि मैं और मेरे पति समीर जन्म से हिंदू हैं। हमने धर्म परिवर्तन कभी नहीं किया। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। समीर के पिता भी हिंदू हैं जिन्होंने मुस्लिम महिला से शादी की। समीर की पहली शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी और 2016 में तलाक हुआ था। हमारी शादी हिन्दू मैरिज एक्ट के तहत 2017 में हुई थी।

इससे पहले समीर वानखेड़े के पिता ने सोमवार को कहा कि उनका नाम ज्ञानदेव है न कि दाऊद, जैसा कि एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है। एक समाचार चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका बेटा महाकाव्य 'महाभारत' के अभिमन्यु के जैसे है जो दुश्मनों से घिरा हुआ है, मगर वह अर्जुन की तरह इस 'चक्रव्यूह' से बाहर आ जाएगा। मलिक पर पलटवार करते हुए समीर के पिता ने कहा कि एनसीपी नेता बहुत निचले स्तर की सियासत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - ड्रग्स केस: समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक का एक और बड़ा आरोप, बोले- 2006 में किया था निकाह, फोटो और निकाहनामा भी किया शेयर

दरअसल, नवाब मलिक ने दावा किया है कि समीर वानखेड़े जन्म से मुस्लिम हैं और उनका असली नाम 'समीर दाऊद वानखेड़े' है। मलिक ने मंगलवार को समीर वानखेड़े पर गैरकानूनी रूप से फोन टैप करने का आरोप भी लगाया और कहा कि वह अधिकारियों के 'गलत कार्यों' पर एक चिट्ठी एजेंसी के प्रमुख को सौंपेंगे। मलिक ने कहा, ''समीर वानखेड़े मुंबई और ठाणे के दो लोगों के द्वारा कुछ लोगों के मोबाइल फोन पर गैरकानूनी तरीके से निगाह रख रहे हैं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad