Advertisement

मामूली विवादों में जान ले रहे लोग, सिगरेट का धुआं मुंह पर छोड़ने का विरोध करने पर हत्या

ऐसा लगता है लोगों के धैर्य की सीमा दिन-ब-दिन खत्म होती जा रही है। लोग गुस्से से भरे हुए हैं। छोटी-छोटी...
मामूली विवादों में जान ले रहे लोग, सिगरेट का धुआं मुंह पर छोड़ने का विरोध करने पर हत्या

ऐसा लगता है लोगों के धैर्य की सीमा दिन-ब-दिन खत्म होती जा रही है। लोग गुस्से से भरे हुए हैं। छोटी-छोटी घटनाओं में मारपीट से लेकर हत्या तक की स्थिति बन जाती है। अक्सर सुनाई देता है कि किसी ने 2 रुपए के लिए किसी की हत्या कर दी। कभी सुनाई पड़ता है कि मुर्गी को लेकर विवाद में हत्या हो गई। रोड रेज यानी सड़कों पर गाड़ियों पर खरोंच लग जाने पर हुई हत्याओं की तमाम कहानियां हैं।

मामूली विवाद को लेकर हुई हत्या की एक और घटना सामने आई है। यह घटना रविवार की सुबह चार बजे दिल्ली में एम्स अस्पताल के पास घटी जिसके पीड़ित ने बुधवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

दिल्ली के स्कूल ऑफ फोटोग्राफी में पढ़ने वाले छात्र मनिंदर और गुरप्रीत एक डॉक्युमेंट्री के लिए लोकेशन की तलाश में एम्स और सफदरजंग अस्पताल आए थे। उनकी डॉक्यूमेंट्री की थीम दिल्ली में फुटपाथ पर रात गुजारने वाले लोगों पर आधारित थी। आरोप है कि नशे में चूर रोहित नाम के वकील ने दोनों छात्रों पर सिगरेट का धुआं उड़ाया। मना करने पर रोहित ने दोनों छात्रों से झगड़ा किया। इसके बाद जब दोनों छात्र बाइक से वापस लौटने लगे तो उसने अपनी फोर्ड कार से उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर की वजह से गुरप्रीत गंभीर रूप से घाय़ल हो गया और दो दिनों के बाद उसने दम तोड़ दिया। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।   

दक्षिणी दिल्ली जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक, पंजाब के भटिंडा निवासी गुरप्रीत सिंह (21) दिल्ली कॉलेज ऑफ फोटोग्राफी का छात्र था और शाहबाद डेयरी इलाके में रहता था। 17 सितंबर की रात वह दोस्त मनिंदर सिंह (22) के साथ एम्स के पास डॉक्यूमेंट्री बनाने की जगह देखने के लिए आया था। गुरप्रीत की बहन हरप्रीत का आरोप है कि दोनों दोस्त वहीं एक जगह खाना खाने लगे, तभी वहां नशे में धुत एक युवक कार से उतरा। वह सिगरेट के धुएं का छल्ला बनाकर गुरप्रीत के चेहरे पर फूंकने लगा। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। इस पर गुरप्रीत व मनिंदर वहां से चले गए।

हरप्रीत का आरोप है कि उस युवक ने अपनी कार से पीछा कर एम्स ट्रॉमा सेंटर के पास कार भाई की बाइक पर चढ़ा दी। उसने वहीं पास खड़े ओला कैब और ऑटो को भी चपेट में ले लिया। पुलिस ने दोनों घायलों को एम्स में भर्ती करवाया लेकिन एम्स में गुरप्रीत की मौत हो गई। वहीं मनिंदर का अभी इलाज चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad