Advertisement

बिहार में पैदा हुए बाबा सिद्दकी ने मुंबई में पायी शौहरत, दाउद ने दी थी धमकी

आज बाबा सिद्दकी और उनके दोस्त रफीक मकबूल कुरैशी समेत कई लोगों के ठिकानों पर एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई मनी लॉन्डरिंग के मामले में की गई। इनका नाम स्लम रिहैबिलिटेशन स्कैम से भी जुड़ा था।बाबा सिद्दकी का असली नाम जिआउद्दीन सिद्दकी है और उनका जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। लेकिन जिआउद्दीन ने शौहरत,दौलत और पहचान मुंबई में पायी। वह महाराष्ट विधान में कई बार एमएलए रहें और एक बार राज्य सरकार में मंत्री भी बनें।
बिहार में पैदा हुए बाबा सिद्दकी ने मुंबई में पायी शौहरत, दाउद ने दी थी धमकी

बाबा सिद्दकी अपने फिल्मी दोस्तों और राजनीतिक रसूख ले लिए जाने जाते हैं। उन्होंने  अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस की स्टूडेंट विंग NSUI  से की थी। सिद्दीकी अपनी रोजा इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाते हैं। उनकी पार्टी में अभिनेता सलमान और शाहरुख खान आते हैं। गौरतलब है कि बाबा ही दोनों खानों के बीच दोस्ती करवाने की कोशिश करते रहे हैं।  पिछले साल हुई उनकी इफ्तार पार्टी में सलमान की बहन अर्पिता और बहनोई आयुष शर्मा, एक्ट्रेस नगमा, हेलन, रश्मि देसाई, सुशील कुमार शिंदे सहित बहुत सारे लोग पहुंचे थे। इसी दौरान बाबा ने सलमान और शाहरुख खान को साथ लेकर फोटों खिचवाएं थे।

दाऊद ने दी थी धमकी

मुंबई की  जमीन के एक टुकड़े को लेकर बाबा सिद्दीकी और दाऊद के करीबी अहमद लंगड़ा के बीच विवाद था। इसलिए छोटा शकील ने बाबा को धमकाया था कि वह इस मामले से हट जाए वरना अंजाम बुरा होगा। बाबा ने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से की थी । पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अहमद लंगड़ा को गिरफ्तार कर मकोका लगा दिया था। इसी कारण दाऊद  बाबा से नाराज हो गया और उसने बाबा को धमकी देते हुए कहा था कि राम गोपाल वर्मा से बोल कर तुम्हारी फिल्म बनवा दूंगा, 'एक था एमएलए'।" अब सोच ले क्या करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad