Advertisement

नोटबंदी-जीएसटी पर 'भुगत रहा है देश' नाम से कैंपेन चलाएगी कांग्रेस

8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा है। इस दिन कांग्रेस 'काला...
नोटबंदी-जीएसटी पर 'भुगत रहा है देश' नाम से कैंपेन चलाएगी कांग्रेस

8 नवंबर को नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में जुटा है। इस दिन कांग्रेस 'काला दिवास' मनाएगी वहीं सरकार इस दिन 'काला धन विरोधी दिवस' मनाने जा रही है। विरोध को और तीखा करने के लिए कांग्रेस ब्लॉक स्तर तक विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी और 'भुगत रहा है देश' नाम से कैंपेन चलाएगी।

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 8 नवंबर को देश भर में दो तरह से विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने सभी प्रभारी 8 नवंबर को अपने अपने राज्यों की राजधानी में धरना प्रदर्शन करेंगे। हर राज्य की राजधानी और जिले में रात 8 बजे कैंडिल मार्च आयोजित किया जाएगा।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">&quot;भुगत रहा है देश&quot; -Will be the Campaign theme of the Novermber 8 &quot;Black Day&quot; Protest  of Congress Party across every every district of India <a href="https://t.co/qNYKrJcJS6">pic.twitter.com/qNYKrJcJS6</a></p>&mdash; Rachit Seth (@rachitseth) <a href="https://twitter.com/rachitseth/status/924923500082610179?ref_src=twsrc%5Etfw">October 30, 2017</a></blockquote>

<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की कोशिश मोदी सरकार को जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की है।

कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में नोटबंदी और जीएसटी पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की रणनीति पर वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा हुई। कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा समेत कई बड़े कांग्रेस नेता शामिल हुए, जहां नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई।

इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, '8 नवंबर देश के लिए बेहद दु:खद दिन था। मुझे नहीं पता कि सरकार कैसे नोटबंदी का जश्न मना सकती है। नोटबंदी एक त्रासदी जैसी थी। पीएम मोदी को देश की भावना नहीं पता।‘

वहीं जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, उन्हें एक अच्छे आइडिया को बेहद खराब ढंग से लागू किया। इससे पूरे देश को नुकसान उठाना पड़ रहा है। पंजाब के हमारे वित्त मंत्री ने जीएसटी पर एक विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया और बताया कि एक अच्छे आइडिया को कितनी खराब ढंग से लागू किया। उन्होंने कहा, नोटबंदी के टॉरपीडो के बाद जीएसटी दूसरा टॉरपीडो था, जिसने भारत की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करने हुए कहा, 'हम मोदी जी से पूछना चाहते हैं कि आज काला धन कहां है? कितने फर्जी नोट पकड़े गए और ये रुक क्यों नहीं रहे? नोटबंदी के कारण हुई 150 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन है?'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad