Advertisement

भाजपा सांसद किरण खेर ने कहा- रेप पीड़िता को उस ऑटो में नहीं बैठना था जिसमें तीन आदमी थे

हमारे समाज में अक्सर ऐसा होता है कि अगर लड़की यौन अपराध का शिकार हो जाए तो उल्टे उसे ही दोषी बताया जाने...
भाजपा सांसद किरण खेर ने कहा- रेप पीड़िता को उस ऑटो में नहीं बैठना था जिसमें तीन आदमी थे

हमारे समाज में अक्सर ऐसा होता है कि अगर लड़की यौन अपराध का शिकार हो जाए तो उल्टे उसे ही दोषी बताया जाने लगता है। चंडीगढ़ रेप मामले में कुछ ऐसा ही है।

चंडीगढ़ से भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री किरण खेर ने विवादित बयान दिया है। किरण ने कहा कि उसे ऑटोरिक्शा में बैठना ही नहीं चाहिए था, जब उसने देखा कि उसमें तीन आदमी पहले ही बैठे हैं। 

बुधवार को इस मामले पर बीजेपी सांसद किरण खेर ने कहा, 'मैं सारी बच्चियों को कहना चाहती हूं कि बेटा अगर पहले से ही ऑटो में तीन आदमी बैठे हुए हैं तो आपको नहीं बैठना चाहिए। मैं लड़कियों की सुरक्षा के लिए यह कह रही हूं। जब हम भी कहीं बाहर जाते थे और साथ में जो भी अभिभावक छोड़ने आते थे, हम उन्हें ऑटो या टैक्सी का नंबर लिखा देते थे। मुझे लगता है कि आज के जमाने में हमें इसके लिए सतर्क होना पड़ेगा।'

खेर के इस बयान की अब चारों तरफ आलोचना हो रही है। उधर, खेर ने अब इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान पर राजनीति की जा रही है। मैंने सिर्फ इतना कहा था कि जमाना बहुत खराब है, लड़कियों को एहतियात बरतनी चाहिए।

बता दें कि मोहाली में पीजी में रहने वाली 22 साल की लड़की के साथ 17 नवम्बर की रात ऑटो ड्राइवर और उसके दो अन्य साथियों ने गैंगरेप किया था। इस मामले में तीनों आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

उधर, किरण खेर के इस बयान ने विपक्ष को भी हमलावर होने का मौका दे दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल ने किरण के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि इस मामले में इस तरह का बयान वह कैसे दे सकती हैं। इस बयान से लगता है कि वह गंभीर मामले को हल्के में ले रही हैं। उन्हें इस बारे में बात करनी चाहिए थी कि चंड़ीगढ़ को लड़कियों के लिए और सुरक्षित बनाने के लिए वह क्या पहल कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad