Advertisement

पं. दीनदयाल उपाध्याय पर 15 खंडो में पुस्तक, मोदी करेंगे विमोचन

भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मशताब्दी वर्ष को अविस्मरणीय बनाने के लिए जुट गया है। इस साल पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 100 वीं जयंती है। एकात्म मानवतावाद का सिद्धांत देने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय को सामाजिक-राजनैतिक दर्शन के लिए जाना जाता है। भारतीयज जनता पार्टी के वैचारिक संरक्षक-परामर्शदाता के लिए पार्टी दृढ़ प्रतिज्ञ है। संघ उनके नाम को घर-घर में पहुंचाना चाहता है।
पं. दीनदयाल उपाध्याय पर 15 खंडो में पुस्तक, मोदी करेंगे विमोचन

साल भर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अक्टूबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में पंडित उपाध्याय के संपूर्ण काम, जो 15 खंडों समेटा गया है का विमोचन करेंगे। इस कार्यक्रम में भैयाजी जोशी भी उपस्थित रहेंगे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से संबद्ध दीनदयाल शोध संस्थान के अतुल जैन के अनुसार उनके काम को लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी, मसूरी में भी पहुंचाने का काम किया जाएगा। ताकि वहां ट्रेनिंग लेने वाले अफसर भी उनके महत्वपूर्ण काम को जान सकें। इस मौके पर अमर चित्र कथा की तरह सचित्र किताबें निकाली जाएंगी ताकि चित्रात्मक माध्यम से उनके जीवन दर्शन को दर्शाया जा सके। इससे नई पीढ़ी जुड़ सकेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad