Advertisement

अब डाबर के इस ऐड की हो रही खूब चर्चा, समलैंगिक जोड़ा ऐसे मना रहा करवा चौथ

भारतीय संस्कृति में उत्सव का सीजन आ चुका है। इसे देखते हुए हर छोटे-बड़े व्यापारी अपने उत्पादों का...
अब डाबर के इस ऐड की हो रही खूब चर्चा, समलैंगिक जोड़ा ऐसे मना रहा करवा चौथ

भारतीय संस्कृति में उत्सव का सीजन आ चुका है। इसे देखते हुए हर छोटे-बड़े व्यापारी अपने उत्पादों का प्रमोशन करने के लिए अलग-अलग तरीकों से लोगों का मन मोहने की ओर ध्यान केंद्रीत कर रहे हैं। इस बीच डाबर का एक विज्ञापन सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस विज्ञापन को खास तौर पर आज के दिन यानी करवा चौथ के लिए रिजील किया गया है। इस विज्ञापन में विशेष रूप से दुनियां की सोच बदलने के लिए संदेश दिया गया है। इसे और खास इससे जुड़े किरदार बना रहे हैं।

यह डाबर के उत्पाद फेम क्रीम गोल्ड ब्लीच के विज्ञापन में आप एक समलैंगिक जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए देख सकते हैं और यहीं जोड़ा इस विज्ञापने में लोगों की सोच बदलने का एक खास संदेश दे रहा है। हालांकि इस विज्ञापन को लेकर लोगों की कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

आखिर विज्ञापन में क्या है ऐसा- 

डाबर की फेम क्रीम गोल्ड के विज्ञापन में दो युवतियां अपने पहले करवा चौथ के लिए तैयार होती नजर आ रही हैं। यहां एक महिला दूसरी को ब्लीच लगा रही हैं। इसके साथ हीं वे एक दूसरे को इस त्यौहार का मतलब समझा कर अपने व्रत रखने की वजह बता रही हैं। इस बीच एक और महिला इन दोनों के पास आती है और रात को पहनने के लिए दोनों को साड़ी देती है। उसके बाद रात को दोनों अपनी पारंपरिक छलनी से एक दूसरे को देखती हैं और पानी पिलाती हैं। इस विज्ञापन में यह दर्शाया गया है कि वे एक दूसरे की जीवनसाथी हैं। इसे लेकर इंटरनेट पर लोगों की कई प्रकार से प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

इस विज्ञापन में समलैंगिक जोड़ों को करवा चौथ मनाते दिखाए जाने पर यह सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। कमेंट बॉक्स में यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है। कुछ इस नई सोच का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ ने इसे पूरी तरह खारिज कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad