Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की बड़ी कार्रवाई, मीसा भारती के फार्महाउस को किया जब्त

मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मंगलावार को बड़ी कार्रवाई करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार का दिल्ली के फार्महाउस को जब्त कर लिया है।
मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की बड़ी कार्रवाई, मीसा भारती के फार्महाउस को किया जब्त

मनी-लान्ड्रिंग रोधी कानून (पीएमएलए) के तहत इडी की ओर से आज दिल्ली में पालम के बिजवासन स्थित फार्महाउस अटैच किए जाने के बाद मीसा भारती और उनके पति शैलेष अब इस फार्महाउस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने मंगलावार को राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार का दिल्ली के बिजवासन में स्थित फार्महाउस को जब्त कर लिया है।

 

उल्लेखनीय है कि करोड़ों रुपये के बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार इडी के शिंकजे में हैं। इससे पहले इडी ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ छापा मारा था।

फर्जी कंपनियों की संलिप्तता वाली मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत 8 जुलाई को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली स्थित तीन परिसरों और उनसे संबद्ध एक कंपनी पर छापा मारा था।

इस बीच मीसा और उनके पति के नाम से पंजीकृत तीन फार्म हाउसों और मिशैल प्रिंटर्स ऐंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसर में इडी ने तलाशी ली थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad