Advertisement

टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर के 12 जगहों पर की छापेमारी

एनआईए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) ने बुधवार को टेरर फंडिग केस में जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर, बारामूला और हंदवाड़ा सहित 12 जगहों पर छापेमारी की। एनआई की तरफ से सुबह से ही छापेमारी जारी है।
टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जम्मू-कश्मीर के 12 जगहों पर की छापेमारी

एएनआई के मुताबिक, टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में NIA की कार्रवाई जारी है। बुधवार को NIA की टीम ने बुधवार को श्रीनगर, हंदवाड़ा और बारामूला समेत जम्मू-कश्मीर में 12 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की।

NIA की टीम की तरफ से बारामूला जिले के कुंजर इलाके में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से जुड़े जुहूर वताली के रिश्तेदारों के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है। श्रीनगर में एक कारोबारी के 2 ठिकानों पर भी छापेमारी जारी है। वहीं, एनआईए का फोकस अब कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाद गिलानी पर है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अशांति और आतंकियों को फंडिंग के मामले में एनआईए गिलानी के बेटों नईम और नसीम से उनके पिता की भूमिका के बारे में पूछताछ कर रही है। कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाद गिलानी को भी पूछताछ के लिए जल्द तलब किए जाने की संभावना है।

इससे पहले इस केस में एनआई ने सात अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था। इन नेताओं की गिरफ्तारी के बाद ही एनआई ये छापेमारी कर रही है। इसी साल तीन जून को इस मामले में एनआईए की टीम ने दिल्ली में सात और कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए को आतंकियों को फंडिग करने का शक है। इस मामले में एनआईए ने पिछले दिनों अलागववादी नेताओं से भी पूछताछ कर चुकी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad