Advertisement

जासूसी मामला: नेताओं तक जुड़े तार, सपा सांसद का पीए हिरासत में

जासूसी रैकेट की जड़ें कितनी गहरी हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके तार अब राजनेताओं से जुड़ रहे हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने इस मामले में शनिवार को समाजवादी पार्टी के एक सांसद के पीए को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।
जासूसी मामला: नेताओं तक जुड़े तार, सपा सांसद का पीए हिरासत में

जासूसी रैकेट मामले में हिरासत में लिए गए शख्स का नाम फरहत है। पुलिस के अनुसार फरहत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है। फिलहाल दिल्ली क्राइम ब्रांच फरहत से पूछताछ कर रही है। इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मी को देश से निष्कासित किया जा चुका है और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सपा के राज्यसभा सदस्य मुनव्वर सलीम के पीए फरहत को बीती रात हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े उन अन्य लोेगों को भी पकड़ने की कोशिश कर रही है जिनके बारे में उसका मानना है कि वे लोग पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मी महमूद अख्तर के करीबी संपर्क में थे। अख्तर को 26 अक्तूबर को गोपनीय दस्तावेज लेते हुए पकड़ा गया था। अख्तर के साथ दो अन्य व्यक्ति मौलाना रमजान और सुभाष जांगीड़ भी थे जो राजस्थान के नागौर के रहने वाले हैं। एक अन्य आरोपी शोएब को जोधपुर में हिरासत में लिया गया। पुलिस उसे दिल्ली ले कर आई जहां उसे गिरफ्तार किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad